अपने वाहनों पर FASTag स्थापित करें अन्यथा टोल शुल्क से दोगुना करना होगा भुगतान
अपने वाहनों पर FASTag स्थापित करें अन्यथा टोल शुल्क से दोगुना करना होगा भुगतान
Share:

नई दिल्ली: FASTag को लागू करने की समय सीमा वाहन मालिकों के लिए आगे नहीं बढ़ाई जाएगी, इसलिए FASTag 15 फरवरी की रात से अनिवार्य हो जाएगा। केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने रविवार को कहा कि फास्टैग के कार्यान्वयन की अंतिम तिथि को आगे नहीं बढ़ाया जाएगा। सरकार ने 1 जनवरी से 15 फरवरी तक फास्टैग की समय सीमा बढ़ा दी थी। राष्ट्रीय राजमार्गों के शुल्क पट्टों में सभी लेन 15 वीं / 16 फरवरी की मध्यरात्रि से 'शुल्क प्लाजा की फास्टैग लेन' के रूप में घोषित की जाएंगी।

एक बयान में सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय ने कहा- “इसलिए एनएच शुल्क नियम 2008 के अनुसार, कोई भी वाहन जो बिना वैध, फस्टैग या वाहन के बिना वैध, कार्यात्मक फैस्टैग के साथ शुल्क प्लाजा के फास्टैग लेन में प्रवेश नहीं करेगा, एक शुल्क के बराबर शुल्क का भुगतान करेगा। उस श्रेणी के लिए लागू शुल्क का दो गुना किया जा रहा है।

मंत्री ने आगे कहा कि सरकार ने FASTag पंजीकरण तिथि सीमा को दो-तीन बार पहले भी बढ़ाया गया था, और अब इसे आगे नहीं बढ़ाया जाएगा। "अब, हर किसी को तुरंत FASTag खरीदना चाहिए।" मंत्रालय ने FASTag को मोटर वाहनों के 'M' और 'N' श्रेणियों में अनिवार्य कर दिया था। जबकि श्रेणी  M 'मोटर वाहन के लिए खड़ा है जिसमें कम से कम चार पहिए हैं जो यात्रियों को लाने के लिए उपयोग किए जाते हैं ‘N' का मतलब मोटर वाहन के लिए होता है जिसमें कम से कम चार पहिए होते हैं जो सामान ले जाने के लिए उपयोग किए जाते हैं।

मारुति सुजुकी ने लॉन्च की न्यू बलेनो, जानिए कीमत, फीचर्स और अन्य विवरण

मर्सिडीज में तकनीक गड़बड़ी के कारण कम्पनी ने 1 लाख वाहनों को बुलाया वापस

व्यवसाय को बढ़ाने के लिए खुद में करें ये बदलाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -