इंस्टाग्राम ने किया बड़ा ऐलान, 16 वर्ष से कम उम्र के यूजर्स के लिए लाया ये बड़ी योजना
इंस्टाग्राम ने किया बड़ा ऐलान, 16 वर्ष से कम उम्र के यूजर्स के लिए लाया ये बड़ी योजना
Share:

इंस्टाग्राम का हमेशा से ही ये प्रयास होता है कि वो कम आयु के उपयोगकर्ताओं के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को सुरक्षित बनाए। फेसबुक अधिकृत ऐप ने घोषणा की है कि, जो उपयोगकर्ताओं 16 वर्ष से कम आयु के है उनका खाता अब सार्वजनिक नहीं होगा। इन उपयोगकर्ताओं का खाता डिफॉल्ट तरीके से निजी हो जाएगा। इंस्टाग्राम इन उपयोगकर्ताओं को नोटिफिकेशन भेजकर इनसे सार्वजनिक खाते से निजी खाते में शिफ्ट होने के लिए कहेगा। 


साथ ही इंस्टा के टर्म्स तथा कंडीशन की यदि बात करे फेसबुक एवं इंस्टा पर लॉगइन करने करने के लिए उपयोगकर्ताओं की आयु 13 वर्ष से अधिक होनी चाहिए। इंस्टाग्राम ने एक ब्लॉग पोस्ट में बताया कि वह नहीं चाहता कि युवा उन एडल्ट्स के साथ चर्चा करें जिन्हें वे नहीं जानते हैं। और इस पर अंकुश लगाने का एक ही ढंग है कि युवाओं के खातों को प्राइवेट बनाया जाए। फीचर का ऐलान करते हुए, इंस्टाग्राम ने लिखा, “इस हफ्ते से, हर कोई जो 13 वर्ष से कम आयु का है (या कुछ देशों में 18 वर्ष से कम) इंस्टाग्राम में सम्मिलित होने पर उनका खाता खुद ब खुद ही प्राइवेट पर सेट हो जाएगा।

निजी खाते लोगों को यह नियंत्रण करने देते हैं कि कौन उनके कंटेंट को देखता है या उसका उत्तर देता है। अगर आपके पास एक व्यक्तिगत खाता है, तो लोगों को आपकी पोस्ट, स्टोरीज तथा रील देखने के लिए आपका फॉलो करना होगा। लोग उन स्थानों पर आपके कंटेंट पर कमेंट नहीं कर सकते हैं, तथा वे आपके कंटेंट को एक्सप्लोर अथवा हैशटैग जैसी स्थानों पर बिल्कुल भी नहीं देख पाएंगे।”

7 महीने बंद होने के कारण स्कूलों पर बंदरों ने किया कब्ज़ा, बच्चों के आते ही मचा हुंड़दंग

क्या आप भी जीमेल में पड़े सभी ईमेल्स से हो गए हैं परेशान? तो इस आसान तरीके से करें डिलीट

पुडुचेरी में मिले कोरोना के 97 नए केस, पिछले 24 घंटों में 1 मरीज की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -