इंस्टाग्राम के लाखों यूजर्स का पासवर्ड हुआ लीक, ये है वजह
इंस्टाग्राम के लाखों यूजर्स का पासवर्ड हुआ लीक, ये है वजह
Share:
लाखों यूजर्स के पासवर्ड लीक  Facebook की स्मावित्व वाली सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Instagram के  हो गए हैं. कुछ सप्ताह पहले ही Facebook ने बताया था. कि पासवर्ड ग्लिच को ठीक कर दिया गया है। Facebook ने करीब चार सप्ताह पहले एक बयान जारी करके बताया था कि उसने लाखों यूजर्स के पासवर्ड लीक होने वाली खामी को सुधार लिया है. Facebook में आई इस खामी की वजह से कंपनी के 20 हजार से ज्यादा कर्मचारी लाखों यूजर्स के पासवर्ड प्लेन टेक्स्ट फॉर्मेट में देख सकते थे. खामी इंटरनल सिस्टम में Facebook में आई थी. 
 
साइबर सिक्युरिटी फर्म ने इससे पहले हाल ही में UpGuard नामक एक और बड़े Facebook डाटा लीक का खुलासा किया था। Facebook डाटा लीक के बारे में बताते हुए UpGuard ने कहा, 540 मिलियन यानी कि 54 करोड़ Facebook यूजर्स का डाटा थर्ड पार्टी पब्लिक सर्वर में सेव हो गया जिसकी वजह से यूजर्स के डाटा सार्वजनिक हो गए। हालांकि, यूजर्स के डाटा का मिस यूज हुआ है कि नहीं सिक्युरिटी फर्म ने यह नहीं बताया है.
 
यूजर्स के पासवर्ड कंपनी के इंटरनल कर्मचारियों को दिखाई देते हैं, Facebook से यह भी जानकारी दी है.  कोई बाहरी व्यक्ति इन पासवर्ड को एक्सेस नहीं कर सकता है. Facebook ने कल एक ब्लॉग के जरिए इस बात की जानकारी दी है कि इस लीक की वजह से 10 हजार नहीं लाखों Instagram यूजर्स के पासवर्ड प्रभावित हुए हैं. आपको बता दें कि Facebook ने पहले यह बताया था कि केवल 10 हजार Instagram यूजर्स के पासवर्ड ही इस ग्लिच कि वजह से प्रभावित हुए हैं. Facebook ने मार्च में यह भी बताया था कि Facebook Lite यूजर्स पर पासवर्ड लीक का सबसे ज्यादा प्रभाव हुए हैं. कंपनी सुधार पर काम कर रही है.
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -