इंस्टाग्राम को लेकर बड़ा बयान आया सामने, नही हुआ डाटा लीक

इंस्टाग्राम को लेकर बड़ा बयान आया सामने, नही हुआ डाटा लीक

डाटा लीक होने की खबर इंस्टाग्राम पर मौजूद कुछ सेलिब्रिटीज लेकर आई थी. यह आरोप चैटरबॉक्स कंपनी पर लगाया गया था. इस पर कपनी ने कहा है कि कुछ सेलिब्रिटीज का डेटा अनजाने में सार्वजनिक जरूर हुई था. लेकिन इसमें किसी तरह की संवेदनशील व्यक्तिगत जानकारी शामिल नहीं है. कंपनी ने कहा है कि कुछ सेलिब्रिटीज का डाटा 72 घंटे तक ऑनलाइन रहा था. इसमें किसी की भी संवेदनशील निजी जानकारी शामिल नहीं थी. इनमें वही जानकारियां शामिल हैं जो यूजर्स ने या तो खुद से साझा की हैं या वो प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध थीं. आगे जाने पूरी जानकारी​ विस्तार से 

Google Lens में नए यूजर इंटरफेस के अलावा ये होंगे ​फीचर

इस बात की जांच Instagram ने कर रही है कि कहीं चैटरबॉक्स यूजर डाटा को गलत तरीके से उसके यूजर्स के डाटा का गलत इस्तेमाल तो नहीं कर रही है. कंपनी यह देखना चाहती है कि क्या इसमें उसकी नीतियों का उल्लंघन हुआ है? रिपोर्ट्स के मुताबिक, 49 मिलियन से ज्यादा यूजर्स जिनमें सेलिब्रिटीज और ब्रांड अकाउंट शामिल हैं. हालांकि, फिलहाल यह भी स्प्षट नहीं है कि चैटरबॉक्स के डाटाबेस पर उपलब्ध इंस्टाग्राम से आए हैं या कहीं और से फोन नंबर और ईमेल आईडी ?

इस कारणों से होता है विडियो कॉल ड्रॉप

 किसी भी गलत तरीके से चैटरबॉक्स के बयान के अनुसार  कंपनी ने कोई भी निजी जानकारी नहीं जुटाई है. कंपनी ने कहा है, “हमारा डाटाबेस केवल इंटरनल रिसर्च के लिए ही इस्तेमाल होता है. हम किसी का भी डाटा अपने डाटाबेस पर नहीं बेचते हैं. साथ ही हैक्स डाटा को भी नहीं खरीदते हैं. हमारे डाटाबेस का इस्तेमाल हमारी टीम सही इंफ्यूलेंर्स से कनेक्ट होने के लिए करती है, जिससे इंफ्यूलेंर्स को अपनी ऑनलाइन उपस्थिति दिखाने में सपोर्ट मिले. साथ ही कांटेंट बनाने में ब्रांड बढ़िया मदद करता है.

Paytm बिल पेमेंट पर दे रहा 100 प्रतिशत कैशबैक, ये है ऑफर

आज से Nokia 3.2 स्मार्टफोन सेल होगा उपलब्ध, जानिए ऑफर

लोकसभा चुनाव 2019 की लाइव अपडेट, इस तरह अपने मोबाइल पर पाएं