Instagram यूजर्स को मिल सकता है यह ख़ास फीचर
Instagram यूजर्स को मिल सकता है यह ख़ास फीचर
Share:

दिग्गज फोटो शेयरिंग एप इंस्टाग्राम (Instagram) जल्द नया और रोचक फीचर लॉन्च करने वाली है। इसके साथ ही इस फीचर का नाम है डिसअपीयरिंग मैसेज है। इसके जरिए एप में मौजूद मैसेज अपने आप डिलीट हो सकते है । फिलहाल , कंपनी ने इस फीचर की लॉन्चिंग को लेकर किसी तरह की जानकारी नहीं दी है। वहीं, दूसरी तरफ इंस्टेंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप भी इस फीचर पर काम कर रहा है और बीटा वर्जन पर इसकी टेस्टिंग भी शुरू हो गई है। इसके साथ ही आइए जानते हैं डिसअपीयरिंग मैसेज फीचर के बारे में विस्तार से. 

इंस्टाग्राम की इंजीनियर जेन ने इस फीचर को लेकर किया ट्वीट
कंपनी की इंजीनियरिंग विशेषज्ञ जेन वॉन्ग ने इस खास फीचर को लेकर अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट किया है। जेन वॉन्ग ने ट्वीट में लिखा है कि हम एक ऐसा फीचर लॉन्च करने वाले है, जिससे मैसेज कुछ समय बाद अपने आप डिलीट हो जाएंगे। इसके अलावा उन्होंने डार्क मोड को लेकर भी जीफ (GIF) शेयर की है।

ट्विटर भी जल्द इस फीचर को करेगा लॉन्च
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर डिसअपीयरिंग मैसेज को जल्द लॉन्च करने की तैयारी में है। कंपनी ने इस फीचर की टेस्टिंग भी शुरू कर दी है। इस फीचर की मदद से ट्वीट 24 घंटे के बाद अपने डिलीट हो सकता है ।

डिसअपीयरिंग फीचर ऐसे करता है काम 
यूजर्स जिस मैसेज को लंबे समय तक नहीं रखना चाहते हैं, तो वह उसके लिए डिलीट टाइम सेट कर सकते हैं। तय समय के बाद मैसेज अपने आप डिलीट हो जाएगा। साथ ही इससे यूजर्स की प्राइवेसी बनी रहेगी। 

व्हाट्सएप का डार्क मोड 
इंस्टेंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप (Whatsapp) ने कुछ दिनों पहले ही अपने एंड्रॉयड और आईओएस यूजर्स के लिए डार्क मोड (Dark Mode) जारी किया था। इस मोड के एक्टिवेट हो जाने पर यूजर्स की आंखों पर जोर नहीं पड़ेगा और साथ ही उनके फोन की बैटरी की खपत भी कम हो जाएगी। वहीं, अब सभी यूजर्स को इस मोड का सपोर्ट मिला हैं। 

इन एप्स के जरिए आप रहेंगे अपनों के करीब

Moto G8 Power Lite की जानिये कीमत

आधार को पैन कार्ड से ऐसे करें लिंक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -