Instagram ने किया धमाल, नाबालिगों को सुरक्षित रखेगा नया Sensitive screen फीचर
Instagram ने किया धमाल, नाबालिगों को सुरक्षित रखेगा नया Sensitive screen फीचर
Share:

सोशल मीडिया की दुनिया में नित नए-नए कारनामे होते रहते हैं. आए दिन सभी कंपनियां अलग-अलग स्तर पर कुछ न कुछ फीचर्स लेकर आते रहती है. वहीं अब दिग्गज सोशल मीडिया प्लेटफार्म Instagram अपने यूजर्स के लिए कुछ नया लाई है. बता दें कि इसके द्वारा भड़काऊ और आपत्तिजनक कंटेंट को नाबालिगों से बिलकुल दूर रखने के लिए 'सेंसिटिव स्क्रीन' फीचर को इसने हाल ही में पेश कर दिया है.

इस नए फीचर्स की मदद से कंपनी को काफी सकारात्मक बदलाव मिलने की उम्मीद है. बता दें कि यह सेंसिटिव स्क्रीन फीचर कोई भी आपत्तिजनक तस्वीरों, वीडियो-थंबनेल्स को ब्लर क्र देगा. जब तक यूजर्स उस पर क्लिक नहीं करते है. रिपोर्ट्स की माने तो यह नया फीचर भारतीय यूजर्स के लिए लॉन्च हो चुका यह फीचर काटने और खुद को नुकसान पहुंचाने की उन खतरनाक तस्वीरों को ब्लॉक कर देता है, जो सर्च, रिकमेंड करने या हैशटैग में अचानक नजर आने लगती है.

बता दें कि इस तरह के दृश्य या तस्वीर नाबालिगों को शारीरिक नुकसान दे सकते हैं. बता दें कि यह बदलाव Instagram में तब से आया है जब इंग्लैंड के हेल्थ सेक्रेटरी 'मैट हैंकॉक' ने इंस्टाग्राम की स्वामित्व वाली कंपनी Facebook, Google और WhatsApp जैसी कंपनियों से कहा है कि वे खुद को नुकसान पहुंचाने वाले पोस्ट, फोटो, वीडियो और हैशटैग से युवाओं को सुरक्षित रखें. 

 

आ गई फाइनल डेट, इस दिन पेश होगा Samsung Galaxy S10

RSS के ऋतम एप की धमाकेदार दस्तक, तेजी से जीत रहा लोगों के दिल

दिलों पर राज करेगा Realme A1, कीमत होगी महज इतनी

Twitter ने दिया करारा झटका, संसदीय समिति के समन पर भारत आने से इनकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -