इंस्टाग्राम ने कोरोना को लेकर फैलाई गई अफवाहों से निपटने के लिए किए नए उपाय

लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम ने शुक्रवार को कोविड-19 के बारे में गलत सूचना के प्रसार से निपटने में मदद करने के लिए दो नई सुविधाओं को रोल आउट करने की घोषणा की। कंपनी ने कहा कि दुनिया भर के कई देशों में COVID-19 मामलों में वृद्धि देखने को मिलेगी, नई अधिसूचना सुविधाओं से लोगों को अप-टू-डेट रहने और विश्वसनीय स्रोतों से सीधे अपने प्लेटफॉर्म पर जानकारी प्राप्त करने में मदद मिलेगी।

इंस्टाग्राम ने एक ट्वीट में कहा, पहले, जिन जगहों पर मामले बढ़ रहे हैं, वहां लोगों को अपनी फीड के शीर्ष पर एक संकेत दिखाई देगा। उन्हें सीडीसी, डब्ल्यूएचओ या उनके स्थानीय समकक्षों जैसे स्वास्थ्य अधिकारियों से जोड़ते हुए यह भी कहा कि Covid-19 टीकों के बारे में व्यापक रूप से खारिज दावों को हटाने के अलावा, जब लोग टीके या Covid-19 से संबंधित शब्दों के लिए खोज, हम उंहें विश्वसनीय स्वास्थ्य अधिकारियों से जानकारी के लिए निर्देशित करेंगे।

ससे पहले, माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने अगले सप्ताह से कोविद -19 टीकाकरण के बारे में झूठे या भ्रामक दावे करने वाले ट्वीट्स को हटाने और अगले साल की शुरुआत से ऐसे नकली दावों को लेबल करने की घोषणा की। प्रौद्योगिकी और मानव समीक्षा के संयोजन का उपयोग करते हुए, कंपनी ने कहा कि वह 21 दिसंबर को इस अद्यतन नीति को लागू करना शुरू कर देगी और अगले सप्ताह के दौरान अपने कार्यों का विस्तार करेगी।

ओप्पो रेनो 4 5G एंड्रॉयड 11 के साथ स्थिर ColorOS 11 अपडेट की हुई शुरुआत

गूगल को इस साल सर्च जायंट के खिलाफ दायर तीसरे बड़े एंटीट्रस्ट मुकदमे से मिली टक्कर

वोडाफोन आइडिया ने पेश किया 399 रुपये का 'डिजिटल एक्सक्लूसिव' प्रीपेड प्लान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -