इंस्टाग्राम ला रहा है टिकटॉक के जैसा फीचर, जल्द होगा लांच
इंस्टाग्राम ला रहा है टिकटॉक के जैसा फीचर, जल्द होगा लांच
Share:

चाइनीज एप्स पर बैन लगने के बाद  मार्केट में जैसे हंगामा सा मच गया है | इसके अलावा इसमें  टिकटॉक जैसे भारत में सबसे अधिक लोकप्रिय एप्स भी शामिल थे। वहीं सरकार के इस कदम के बाद एक-एक करके मेड इन इंडिया एप्स बाजार में आने लगे। जैसे  चिंगारी, मित्रों  एप्स । साथ ही  जी5 और शेयरचैट जैसी कंपनियों ने अपने एप्स पेश करने की घोषणा की है । इसके अलावा भारत में चाइनीज एप्स के बैन का फायदा विदेशी कंपनियां भी उठाना चाह  रही हैं।

म्यूजिक वीडियो एप टिकटॉक पर बैन लगने के बाद फोटो शेयरिंग एप इंस्टाग्राम भी 15 सेकेंड वीडियो वाले एक फीचर की भारत में टेस्टिंग करने वाला है। इस फीचर को इंस्टाग्राम रील्स (Instagram Reels) नाम दिया जा रहा है। वहीं इंस्टाग्राम रील्स के जरिए उपभोक्ता 15 सेकेंड का शॉर्ट वीडियो बना सकते है। इसके अलावा वीडियो में उपभोक्ता  म्यूजिक, ऑडियो क्लिप एड कर सकते है  और उसे अपनी स्टोरीज में शेयर कर सकेंगे। इंस्टाग्राम रील्स का फीचर टिकटॉक जैसा ही है। इसके साथ ही इंस्टाग्राम ने इस फीचर में म्यूजिक के लिए भारत में सारेगामा के साथ साझेदारी की है। 

वहीं ऐसे में म्यूजिक के साथ कॉपीराइट को लेकर कोई समस्या नहीं हो सकती है|  कई उपभोक्ताओं को इंस्टाग्राम रील्स का अपडेट मिलना भी शुरू हो गया है। जानकारी के लिए बता दें कि फेसबुक ने हाल ही में अपने शॉर्ट वीडियो एप लासो (Lasso) को बंद करने का एलान कर दिया है। टिकटॉक की टक्कर में पेश हुआ लासो एप 10 जुलाई के बाद आधिकारिक तौर पर बंद कर दिया जायेगा।  इस एप को साल 2018 में अमेरिका में लॉन्च किया था, उस दौरान अमेरिका में इसके लाखों यूजर्स हो चुके थे। 

​अंतिम चरण में पहुंचा भारतीय कोरोना वैक्सीन का निर्माण, इस दिन लॉन्च होने की संभावना

जल्द बाजार में होगी भारतीय कोरोना वैक्सीन, 12 स्थानों को ट्रायल के लिए किया गया चिन्हत

कोरोना की असली वैक्सीन तैयार, भारतीय कंपनी करने वाली है इंसानों पर ट्रायल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -