बड़ी खबर! फ्री नहीं रहेगा इंस्टाग्राम, रूपये देने पर ही कर सकेंगे इस्तेमाल
बड़ी खबर! फ्री नहीं रहेगा इंस्टाग्राम, रूपये देने पर ही कर सकेंगे इस्तेमाल
Share:

मशहूर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में से एक इंस्टाग्राम नया सब्सक्रिप्शन फीचर पेश करने की योजना बना रहा है। फोटो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म अपने सब्सक्रिप्शन मॉडल के पेश करने के करीब है, जिसमें उपयोगकर्ताओं को स्टोरीज देखने या क्रिएटर्स से अन्य कंटेंट एक्सेस करने के लिए पेमेंट करना पड़ सकता है। ये राशि 89 रुपये माह हो सकती है।

वही भारत में इंस्टाग्राम के लिए ऐप स्टोर लिस्टिंग में 'इंस्टाग्राम सब्सक्रिप्शन' के लिए 89 रुपये मासिक शुल्क दिखाया गया है। इस वर्ष के आरम्भ में इंस्टाग्राम के प्रमुख एडम मोसेरी ने कुछ संकेत दिए थे कि प्लेटफॉर्म कंटेंट क्रिएटर्स के लिए सब्सक्रिप्शन मॉडल खोज रहा है। इंस्टाग्राम सब्सक्रिप्शन के अतिरिक्त, फोटो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म फैन क्लब फीचर समेत कई चीजों पर काम कर रहा है। ऐसे में कंपनी का ये फीचर यूजर्स के लिए मौके भी खोलेगा। 

साथ ही उपयोगकर्ताओं को अपना सर्वश्रेष्ठ काम दिखाने का एक मंच प्राप्त होगा। इस वर्ष के आरम्भ में इंस्टाग्राम हेड ने एनएफटी के लिए मार्केटप्लेस बनाने का भी संकेत दिया था। दूसरी तरफ फेसबुक की मूल कंपनी मेटा ने ऐलान किया है कि वह 19 जनवरी, 2022 से स्वास्थ्य, नस्ल या जातीयता, राजनीतिक संबद्धता, धर्म अथवा यौन मुद्दों से जुड़े विकल्पों को लक्षित करने वाले संवेदनशील विज्ञापनों को हटा देगी। कंपनी ने एक बयान में बताया, '19 जनवरी 2022 से हम उन विस्तृत लक्ष्यीकरण विकल्पों को हटा देंगे जो उन विषयों से जुड़ा हैं जिन्हें लोग संवेदनशील समझ सकते हैं, जैसे कि स्वास्थ्य, जातीयता, राजनीतिक, धर्म से जुड़ी वजहों, संगठनों या सार्वजनिक संख्याओं के संदर्भ देने वाले विकल्प।'

भारत में नए अवतार में लौटा PUBG, इन मोबाइल में कर सकेंगे डाउनलोड

एचसीएल टेक ने संयुक्त राज्य अमेरिका में शिक्षुता कार्यक्रम की घोषणा की

भारत में लौटा PUBG फीवर, गूगल प्ले स्टोर पर डाउनलोड के लिए हुआ उपलब्ध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -