एक ही सप्ताह में 2 बार ससपेंड हुआ चिनार कोर का इंस्टाग्राम, जानिए क्या है मामला
एक ही सप्ताह में 2 बार ससपेंड हुआ चिनार कोर का इंस्टाग्राम, जानिए क्या है मामला
Share:

तकरीबन एक हफ्ते से भी लंबे वक़्त तक सस्पेंड रहने के उपरांत  इंडियन फाॅर्स के चिनार कोर का इंस्टाग्राम अकाउंट री-स्टोर हो चुका है। चिनार कोर का फेसबुक अकाउंट भी बीते एक हफ्ते से सस्पेंड हुआ है लेकिन मेटा ने इस संबंध में कोई उत्तर अब तक सुनने के लिए नहीं मिली है, हालांकि उम्मीद लगाई जा रही है कि फेसबुक अकाउंट को भी जल्द री-स्टोर कर लिया जाने वाला है। रिपोर्ट के मुताबिक चिनार कोर का फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट बीते माह से ही सस्पेंड है। कश्मीर घाटी में इंडियन फाॅर्स की रणनीतिक रूप से महत्वपूर्ण चिनार कोर के हैंडल को लेकर मेटा को सूचना भी दी थी लेकिन इस बारे में आधिकारिक सूचना दिए जाने के बावजूद कंपनी की ओर से कोई हल अब तक नहीं मिला है।

इतना ही नहीं फेसबुक और इंस्टाग्राम पर चिनार कोर के पेज को सीमापार से फैलाए जा रहे झूठ और दुष्प्रचार को रोकने के लिए बनाए गया है। जिसके माध्यम से ही लोगों को कश्मीर घाटी की वास्तविक स्थिति से अवगत  किया जाता है। Chinar Corps जम्मू-कश्मीर के LOC पर तैनात है और यह जम्मू-कश्मीर में इंडियन फाॅर्स का महत्वपूर्ण भाग है। जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद-रोधी अभियानों की जिम्मेदारी भी चिनार कॉप्स के पास ही है। 

खबरों की माने तो यह पहला मौका नहीं है जब चिनार कोर के किसी सोशल मीडिया हैंडल को सस्पेंड किया गया हो। इससे पहले 2019 में भी माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने Chinar Corps के ट्विटर अकाउंट को सस्पेंड किया गया था जिसे बाद में री-स्टोर कर दिया गया। सस्पेंड होने के उपरांत फॉलोअर्स की संख्या सिर्फ 265 रह गई थी जो पहले 40 हजार के तकरीबन थी। 

बड़ी खबर: आज 12 बजे लॉन्च की जाएगी Redmi Note की ये सीरीज, जानिए क्या है खासियत

दमदार फीचर्स के साथ लॉन्च किया जा रहा है Realme Narzo, जानिए क्या है कीमत

इन प्रश्नों के माध्यम से आप भी जीत सकते है हजारों रूपए का इनाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -