Instagram को लगा गहरा झटका, नुकसान पहुंचाने वाली पोस्ट से यूजर्स नाखुश

Instagram को लगा गहरा झटका, नुकसान पहुंचाने वाली पोस्ट से यूजर्स नाखुश

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम खुदकुशी और आत्मघाती कन्टैंट वाली पोस्ट्स से अपने यूजर्स को दूर रखने में असफल हो रही है. इस संबंध में जानकारी कम्पनी के हैड एडम मोसेरी ने प्रदान की है. आपको बता दें कि इस मामले पर उन्होंने कहा कि इस समस्या से निपटने के लिए इंस्टाग्राम हर सम्भावित उपाय पर काम कर रही है. लेकिन फ़िलहाल सफलता दूर है. 

एडम मोसेरी ने द टैलीग्राफ को रिपोर्ट में बताया कि 14 वर्षीय मौली रसेल ने वर्ष 2017 में आत्महत्या कर ली थी और इस पर उनके परिवार का कहना था कि मौली रसेल ने कई ऐसे इंस्टाग्राम अकाऊंट्स को फॉलो किया हुआ था जो कई पोस्ट दिखाते थे. अतः यही कारण था कि उन्होंने आत्महत्या कर ली थी. 

मौली रसेल की कहानी के बारे में अधिक पता लगाए जाने के बाद यूनाइटिड किंगडम के हैल्थ सैक्रेटरी मैट हैनकॉक ने सभी टैक कम्पनियों को एक वार्निंग इश्यू की है और इसमें बताया गया कि वे खुदकुशी वाली पोस्ट्स की समस्या को हैंडल जरूर करें. वहीं द वर्ज की रिपोर्ट की माने तो एडम मोसेरी और उनकी टीम ने इंस्टाग्राम का रिव्यू किया है कि कैसे प्लेटफॉर्म इस तरह के खुद को नुक्सान पहुंचाने वाली सामग्री पर काम किया जा रहा है. 

नए अंदाज के साथ Nokia 5.1 Plus की भारत में एंट्री, जानिए इसकी खासियत के बारे में....

अब शाओमी ने भारत में पेश किए दमदार शू, खूबियां जानकर उड़ जाएंगे होश

अब वोडाफोन लाई महज 119 रु का प्लान, रोज 1 जीबी डाटा और 100 SMS

जितनी जल्दी हो सके उठा लें फायदा, यह कंपनी रोज दे रही 40GB डाटा