बेहद काम का है इंस्टाग्राम पर आया नया फीचर
बेहद काम का है इंस्टाग्राम पर आया नया फीचर
Share:

फोटो विडियो शेयरिंग एप इन्स्टाग्राम अपने यूजर्स के लिये एक ख़ास फीचर लेकर आया है. इस नए फीचर की मदद से यूजर्स अपना पूरा डाटा  एक बार में डाउनलोड कर पायेंगे. बता दें कि हाल में डाटा लीक मामले में फेसबुक का नाम आने के बाद से कंपनी को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा है. इससे सबक लेते हुए कंपनी ने अपने सभी प्लेटफॉर्म  पर डाटा डाउनलोड करने की सुविधा प्रदान कर दिया है. हालांकि इंस्टाग्राम का डाटा डाउनलोड फीचर फ़िलहाल डेस्कटॉप यूजर्स के लिए ही पेश किया गया है. हालांकि उम्मीद की जा रही है कि इस फीचर को जल्द ही एंड्राइड और आईओएस डिवाइस के लिए भी उपलब्ध करा दिया जायेगा. अगर आप भी अपना इन्स्टा डाटा डाउनलोड करना चाहते है तो नीचे दिए गए दिशा निर्देशों को फॉलो करें.. 

ऐसे करें इंस्टाग्राम डेटा डाउनलोड

सबसे पहले इंस्टाग्राम के होम स्क्रीन पर जाकर प्रोफाइल के दायीं तरफ बने आप्शन पर क्लिक करे. यहाँ इस पेज पर आपको एडिट प्रोफाइल के बगल में एक सिंबल दिखाई देगा जिस पर क्लिक कर दे. इसके बाद आपके सामने एक पॉप खुलेगा जो प्राइवेसी और सिक्योरिटी का आप्शन पेश करेगा. यहां क्लिक करते ही आपको डेटा डाउनलोड करने का ऑप्शन दिखाई देगा इस पर क्लिक कर दे.

इतना प्रोसेस पूरा करने के बाद अब इंस्टाग्राम पर आपसे आपके मेल आईडी कन्फर्म करने के लिए पुछा जाएगा. आईडी वेरीफाई कर नीचे दिए गए नेक्स्ट आप्शन पर क्लिक कर दें. इसके बाद आपको कुछ करने की अरूरत नहीं है. इंस्टाग्राम खुद ही आपकी मेल आईडी पर 48 घंटे के भीतर डेटा भेज देगा. इस डाटा में आपकी प्रोफाइल पिक्चर, अपलोडेड पिक्चर, शेयर्ड वीडियो जैसे अन्य डाटा भी शामिल होंगे. 

फेसबुक ने बंद किए 58.3 करोड़ अकाउंट

सैमसंग ने लांच किया गैलेक्सी जे4

सोशल मीडिया साइट्स को सुप्रीम कोर्ट की फटकार के साथ जुर्माना

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -