अब इंस्टाग्राम भी हुआ बाबू सोना से परेशान, APP खुद कहेगा ये बात
अब इंस्टाग्राम भी हुआ बाबू सोना से परेशान, APP खुद कहेगा ये बात
Share:

नई दिल्ली: इंस्टाग्राम चाहता है कि आप अधिक समय तक ऑनलाइन न रहें या अधिक वक़्त स्क्रीन पर न काटें. कंपनी दरअसल, अपने यूजर्स की बेहतर हेल्थ को ध्यान में रखते हुए  टेक ए ब्रेक (Take a Break) नामक एक नए फीचर की टेस्टिंग शुरू कर चुकी है. कंपनी के हेड एडम मोसेरी  के मुताबिक, इस फीचर की लंबे वक़्त से डिमांड की जा रही थी. टेक ए ब्रेक फीचर यूजर्स को याद दिलाएगा कि उन्होंने प्लेटफॉर्म पर लंबा वक़्त बिता लिया है.

मोसेरी ने ट्विटर पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में बोला, यह फीचर आपको इंस्टाग्राम पर एक तय वक़्त बिताने के उपरांत इंस्टाग्राम से 10, 20 या 30 मिनट का ब्रेक लेने के लिए प्रेरित करेगा. एडम मोसेरी ने बोला है कि टेक ए ब्रेक के दिसंबर में ज्यादा व्यापक रूप से उपलब्ध होने की उम्मीद है.

मेंटल हेल्थ को लेकर हुई थी आलोचना: रिपोर्ट्स की माने तो नया फीचर उस निंदा के मध्य आया है कि इंस्टाग्राम अपने टीन एज यूजर्स के लिए नुकसान दायक है. हाल ही में, अमेरिकी व्हिसलब्लोअर फ्रांसेस हाउगन ने इस बारें में खुलासा करते हुए कहा है कि फेमस सोशल मीडिया ऐप टीन एजर्स की मेंटल हेल्थ पर गलत प्रभाव डाल रहा है.

इस दौरान, फेसबुक के ग्लोबल मामलों के वॉइस प्रेसीडेंट निक क्लेग ने बोला है कि फोटो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म खराब कंटेंट को हटाने के लिए नए फीचर्स पेश करने वाला है. क्लेग ने यह भी बोला है कि, हम कुछ ऐसा पेश करने जा रहे हैं, जिससे मुझे लगता है कि बहुत फर्क पड़ेगा. जहां हमारे सिस्टम देखते हैं कि एक टीन एजर एक ही कंटेंट को बार-बार लगातार देख रहा है और यह ऐसी कंटेंट है जो उनकी भलाई के परेशानी कड़ी कर सकता है, हम उन्हें दूसरे कंटेंट देखने के लिए प्रेरित करेंगे.

शानदार ऑफर में मिल रहें है सैमसंग के ये स्मार्टफोन, जानिए क्या है फीचर्स

50 हजार की कीमत वाला Iphone बिका 64 लाख में, जानिए क्या है इसकी वजह

हर दिन बदल रहे WHATSAPP के फीचर्स, जानिए अब क्या है नया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -