इंस्टाग्राम ला रहा है नया फीचर, जानिए कैसे करेगा काम?
इंस्टाग्राम ला रहा है नया फीचर, जानिए कैसे करेगा काम?
Share:

FB के स्वामित्व वाले इंस्टाग्राम ने ऐलान किया है कि वह अब स्टोरीज में टेक्स्ट को ऑटोमेटिकली ट्रांसलेट करने के लिए एक नया ऑप्शन जोड़ रहा है। अब, किसी पोस्ट में इंटरनेशनल लैंग्वेज का पता लगता है, तो यह स्क्रीन के ऊपर बाईं तरफ ‘सी ट्रांसलेशन’ ऑप्शन नजर आएगा, जिसे उपयोगकर्ता नीचे अपने-आप ट्रांसलेशन देखने के लिए टैप कर सकते हैं।

वही इमेजेस-शेयरिंग प्लेटफॉर्म ने बताया कि, नया ट्रांसलेशन फीचर विश्व स्तर पर मौजूद होगा तथा वर्तमान में अंतर्राष्ट्रीय व्यूअर्स के साथ कंटेंट शेयर करने को सरल बनाने के लिए 90 से ज्यादा भाषाओं का सपोर्ट करता है। द वर्ज की रिपोर्ट के मुताबिक, फीचर, जिसके विकास की रिपोर्ट पहले ऐप रिसर्चर एलेसेंड्रो पलुजी ने की थी, उसका अर्थ यह है कि अब इंस्टाग्राम स्टोरीज तथा पारंपरिक पोस्ट के मध्य समानता होगी।

इसके साथ ही इंस्टाग्राम “एक्सक्लूसिव स्टोरीज” फंक्शन के साथ स्टोरीज-एक्सक्लूसिव फीचर पर भी कार्य कर रहा है, जो ट्विटर के सुपर फॉलो की भांति होगा। 2016 में, इंस्टाग्राम ने कमेंट्स, कैप्शन तथा उपयोगकर्ता बायोस में ऑटोमैटिक ट्रांसलेशन जोड़े मगर एक माह पश्चात् पेश की गई स्टोरीज के साथ फीचर को सम्मिलित करने में नाकाम रहा है। हालांकि नया फीचर टेक्स्ट का ट्रांसलेट कर सकती है, कंपनी ने बताया कि ऑडियो ट्रांसलेशन इस वक़्त उपलब्ध नहीं है। हाल ही में, इंस्टाग्राम ने ऐलान किया कि वह देश में कोलैब नामक फीड पोस्ट तथा रील्स पर व्यक्तियों कि मदद करने की क्षमता का टेस्टिंग कर रहा है।

Zomato, Google Meet, Microsoft और Paytm जैसी वेबसाइट पड़ी ठप, जानिए क्या है वजह?

महाराष्ट्र में महाबाढ़ लेकर आया मानसून, अभी भी जारी है अलर्ट

1 अगस्त से ये बैंक करने जा रहा है अपने नियमों में भारी बदलाव, सीधा आपकी जेब पर पड़ेगा असर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -