अब INSTAGRAM में भी Whatsapp वाला मजा, जानिए कैसे ?
अब INSTAGRAM में भी Whatsapp वाला मजा, जानिए कैसे ?
Share:

Instagram अपने यूजर्स के लिए एक नया फीचर लाया है. जानकारी है कि अब इस नए फीचर के तहत यूजर्स WhatsApp की तरह ही इंस्टाग्राम पर वॉइस मेसेज रिकॉर्ड कर अपने फ्रेंड्स और फैमिली मेंबर्स को भेज सकते हैं. इसमें बताया जा रहा है कि इंस्टाग्राम का यह नया फीचर ऐंड्रॉयड और आईओएस यूजर्स के लिए जारी हो चूका है और इसका लाभ उठाने के लिए यूजर्स को पहले अपने इंस्टाग्राम ऐप को अपडेट करने की जरूरत है. वहीं इंस्टाग्राम ने एक ऑफिशल ट्वीट जारी कर कन्फर्म करते हुए कहा कि अब इस ऐप के जरिए यूजर्स डायरेक्ट वॉइस मेसेज भेज पाएंगे. 

यूजर्स अब जब भी अपने चैट ऑप्शन में जाएंगे उन्हें वहां पर एक माइक का आइकन नजर आने लगेगा. जिसकी सहायता से इस नई फीचर का मजा लिया जा सकेगा. यूजर्स इस आइकन को लॉन्ग प्रेस करके अपना वॉइस मेसेज रिकॉर्ड कर सकते हैं. अगर यूजर्स को लगता है कि वॉइस मेसेज रिकॉर्ड होने में कोई गड़बड़ी हो गई है, तो वह लेफ्ट स्वाइप कर इस मेसेज को कैंसल भी कर पाएंगे. इस नई फीचर के बारे में एक खास बात यह है कि यूजर्स अपने द्वारा भेजे गए किसी वॉइस मेसेज को अनसेंड भी कर सकते हैं.

जानकारी के मुताबिक़, बताया जा रहा है कि यूजर्स को अपने द्वारा भेजे गए वॉइस मेसेज को लॉन्ग प्रेस करने की जरूरत है. ऐसा करने पर अनसेंड वॉइस मेसेज का ऑप्शन भी आपको मिलेगा. एक खास बात यह भी आपको बता दें कि इंस्टाग्राम और वॉट्सऐप फेसबुक के मालिकाना हक वाली कंपनियां हैं और जहां तक वॉइस मेसेज की बात है तो दुनियाभर में सबसे ज्यादा इस फीचर का इस्तेमाल भारतीय करते हैं. 

आज फिर धमाका करेगी oneplus, जानकर ही चौंक उठेंगे आप

एक बार फिर paytm लाई सेल, छप्पड़फाड़ डिस्काउंट और 20 हजार रु कैशबैक

बड़ा खुलासा, भारतीय अपने मोबाइल में रखते हैं इतना वजन, आधा भी नहीं करते यूज

हिन्दुस्तान में आज आएगा nokia 8.1

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -