इस इंस्टाग्राम इंफ्लूएंसर को हुई जेल, लाखों में हैं फॉलोअर्स
इस इंस्टाग्राम इंफ्लूएंसर को हुई जेल, लाखों में हैं फॉलोअर्स
Share:

आजकल सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर्स का काफी बोलबाला है। तमाम बड़े ब्रांड्स किसी एक्टर या एक्ट्रेस को स्पॉन्सर्ड करने की बजाय सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर्स के साथ पार्टनरशिप कर रहे हैं। ऐसे में ब्रांड्स को फायदा हो रहा है कि कम पैसे में उनके प्रोडक्ट का प्रमोशन ज्यादा-से-ज्यादा लोगों तक पहुंच रहा है। कुछ दिन पहले ही एक रिपोर्ट आई थी जिसमें कहा गया था कि सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर्स की कमाई दिनों-दिन बढ़ रही है। इसी बीच खबर है कि एक इंस्टाग्राम इंफ्लूएंसर को 14 साल की जेल की सजा मिली है।
 
यह पूरा मामला अमेरिका का है जहां अमेरिकी न्याय विभाग ने एक इंस्टाग्राम इंफ्लूएंसर को 14 साल की जेल की सजा सुनाई है। मामला कुछ ऐसा है कि एडम नाम के एक इंप्लूएंसर ने एक डोमेन के लिए एक शख्स के ऊपर अपने चचेरे भाई से हमला करवाया है। रिपोर्ट के अनुसार एडम ने डोमन के मालिक के घर अपने चचेरे भाई को बंदूक देकर भेजा था और कहा था, ताकि बंदूक के दम पर डोमन का एक्सेस लिया जा सके। इंफ्लूएंसर का पूरा नाम रॉसी लोराथियो एडम्स II है। एडम को लोग पोलो के नाम से भी जानते हैं। एडम पर धमकी और हिंसा का दोषी पाया गया है।

रिपोर्ट के अनुसार एडम ने साल 2015 में State Snaps नाम से एक सोशल मीडिया कंपनी बनाई थी। स्टेट स्नैप के इंस्टाग्राम, ट्विटर और स्नैपचैट पर अकाउंट भी हैं। स्टेट स्नैप के सोशल मीडिया अकाउंट्स पर नंगे और नशे में चूर युवाओं की फोटो अपलोड होती थी। धीरे-धीरे इस अकाउंट्स के लाखों फॉलोर्स हो गए।  इसी दौरान एक टीवी चैनल पर एडम ने इंटरव्यू दिया जिसमें उसने अपने आप को पोलो के तौर पर प्रस्तुत किया। एडम और उसके फॉलोअर्स अपने पोस्ट के साथ Do It For State स्लोगन का इस्तेमाल करते थे। ऐसे में एडम पिछले दो सालों से doitforstate.com डोमेन खरीदना चाहता था। लेकिन यह डोमेन किसी और के पास है जो कि इस डोमेन को बेचने के लिए राजी नहीं था। एडम इस डोमेन के लिए 20 हजार डॉलर यानी करीब 14,18,610 रुपये देने के लिए भी तैयार था लेकिन जिसका डोमेन था उसने डोमेन नहीं बेचा। इसके बाद एडम ने अपने चचेरे भाई को डोमेन के मालिक के घर बंदूक लेकर भेजा था जिसके बाद पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार किया है।

 

Realme X2 Star Wars Edition जल्द ही भारत में होगा लॉन्च, जानें क्या है कीमत

ग्राहकों के लिए बड़ी खबर: Mi Note 10 भारत में जल्द होगा लॉन्च, मिलेंगे दमदार फीचर्स

Reliance Jio ने 98 रुपये वाले प्लान में किया बड़ा परिवर्तन, अब मिल सकती है ये सुविधाएं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -