इंस्टाग्राम प्रभावित करने वाला 'हशपुप्पी' अमेरिका में कर रहा था ये काम
इंस्टाग्राम प्रभावित करने वाला 'हशपुप्पी' अमेरिका में कर रहा था ये काम
Share:

एक नाइजीरियाई इंस्टाग्राम सेलिब्रिटी, रेमन अब्बास, जिसे "हशपुप्पी" के नाम से जाना जाता है, ने एक कतरी व्यवसायी को $ 1 मिलियन से अधिक की धोखाधड़ी की साजिश में शामिल होने की बात स्वीकार की है, अमेरिकी न्याय विभाग ने कहा है। बुधवार को जारी बयान में कहा गया है कि 37 वर्षीय अब्बास ने "दुनिया भर के बैंक खातों के माध्यम से" मनी लॉन्ड्रिंग करना स्वीकार किया, जिसमें "कई अन्य साइबर और व्यावसायिक ईमेल समझौता योजनाएं शामिल हैं, जो संचयी रूप से $ 24 मिलियन से अधिक का नुकसान हुआ।"

अदालत के दस्तावेजों के अनुसार, जो बुधवार को केवल सील किए गए थे, उन्होंने 20 अप्रैल को आरोपों के लिए दोषी ठहराया। अब्बास को पिछले साल जून में संयुक्त अरब अमीरात में गिरफ्तार किया गया था, जब स्थानीय पुलिस ने उसके दुबई अपार्टमेंट पर छापा मारा था। दुबई पुलिस के अनुसार, छापेमारी के दौरान करीब 41 मिलियन डॉलर नकद, लगभग 6.8 मिलियन डॉलर मूल्य की 13 लग्जरी कारें और 100,000 से अधिक धोखाधड़ी वाली फाइलों और लगभग दो मिलियन संभावित पीड़ितों के पते वाले फोन और कंप्यूटर सबूत मिले।

दुबई पुलिस ने कहा कि उसे एक अन्य नाइजीरियाई व्यक्ति ओलालेकन जैकब पोनल उर्फ ​​"वुडबेरी" के साथ संयुक्त राज्य अमेरिका के एजेंटों के साथ एक संयुक्त अभियान में गिरफ्तार किया गया था, जिसे "फॉक्सहंट 2" कहा जाता है। अब्बास को एफबीआई एजेंटों को सौंप दिया गया था, और बाद में साइबर अपराध योजनाओं के माध्यम से मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में मुकदमे का सामना करने के लिए लॉस एंजिल्स में स्थानांतरित कर दिया गया था।

फिल्म के सेट पर टाइगर श्रॉफ से भीड़ गया ये शख्स, फिर अभिनेता ने किया ये हाल

बच्चों के लिए जानलेवा है RSV वायरस, जानिए क्या हैं इसके लक्षण और बचाव के उपाय

महाराष्ट्र के पालघर जिले में महिला बैंक अधिकारी की रहस्यमय तरीके से हुई मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -