फिल्म स्टार्स और सेलिब्रिटीज के Instagram अकॉउंट को हैकर्स ने किया हैक

सोशल मिडिया के तौर पर इस्तेमाल किये जाने वाले Instagram के बारे में जानकारी मिली है कि एक बार फिर से Instagram के अकॉउंट को हैक कर लिया गया है. जिसमे  फिल्म स्टार्स और सेलिब्रिटीज के Instagram अकॉउंट पर हैकर्स द्वारा निशाना साधा गया है. जानकारी में कहा गया है कि हैकर्स द्वारा फिल्म स्टार्स के अकाउंट्स के कॉन्टैक्ट्स डीटेल्स में सेंध लगाई है जिसमे अकाउंट्स से कॉन्टैक्ट्स और ईमेल ऐड्रेस जैसी अहम जानकारियां चुराने के बारे में कहा गया है. हैकर्स ने इंस्टाग्राम की खामियों का फायदा उठाकर यह सेंध लगायी है. 

इसके बारे में इंस्ट्राग्राम द्वारा सावधानी बरतने के साथ किसी तरह संदिग्ध ऐक्टिवेशन को ध्यान में रखकर करने के लिए आगाह किया गया है. इंस्टाग्राम ने कहा है कि हैकर्स का मुख्य फोकस यूजर्स की सेफ्टी और सिक्योरिटी है. सेंध लगाते हुए इस समय हैकर्स ने हाई फ्रोफाइल यूजर्स को टार्गेट किया है, जिससे सावधान रहने की जरूरत है.

इंस्टाग्राम ने कहा है कि इस समय हाई प्रोफाइल यूजर्स की जानकारियां चुराई हैं जिनमे फिल्म स्टार्स और सेलिब्रिटीज शामिल है. हैकर्स द्वारा कॉन्टेक्ट डीटेल्स और ईमेल आईडी आदि महत्वपूर्ण जानकारी पर धावा बोला गया है. इंस्टाग्राम के API में बग के इंजेक्ट करके इस घटना को अंजाम दिया गया है. बताया गया है कि किसी भी अकाउंट्स के पासवर्ड्स चोरी नहीं हुए हैं, इस समस्या को हल करने के बारे में भी कहा गया है. साथ ही इसकी जाँच भी की जा रही है. 

टेक्नोलॉजी में पढिये नए गैजेट्स, इंस्ट्रूमेंट्स, मोबाइल ऐप्प से जुडी मज़ेदार बातें और किस तरह आप भी बन सकते है स्मार्ट मोबाइल यूजर.

Facebook की इस लिंक पर गलती से भी ना करे क्लिक, आपका डाटा हो सकता है चोरी

फर्जी खबर शेयर करने वालो को लेकर Facebook ने उठाया यह बड़ा कदम

WhatsApp पर लिख सकेंगे अब रंगीन टेक्स्ट स्टेटस

Facebook ने पेश किया Celebration Tool , अब किसी को भी कर सकोगे बर्थडे Wish

गूगल सर्च में एड हुआ Question & answers फ़ीचर, ऐसे करेगा काम

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -