फेसबुक-व्हाट्सऐप को पछाड़ कर इंस्टाग्राम निकला सबसे आगे
फेसबुक-व्हाट्सऐप को पछाड़ कर इंस्टाग्राम निकला सबसे आगे
Share:

देशभर में सोशल मीडिया का इस्तेमाल करने वाले करीब 80 फीसदी लोगों का मानना है कि साल 2018 में फोटो शेयरिंग ऐप इंस्टाग्राम सबसे तेजी से आगे बढ़ते हुए ट्विटर और फेसबुक जैसी दिग्गज सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट्स को पछाड़ देगा. इंडिया इंफ्लुएंस 2018 की तजा रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ है. इस रिपोर्ट में बताया गया है कि इंस्ट्राग्राम और यूट्यूब सबसे तेजी से आगे बढ़ने वाले सोशल मीडिया प्लेटफार्म बन गए है. इस रिसर्च रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि देश के कई प्रभावशाली लोग अपनी भावनाओं, प्रतिक्रियाओं और एक्टिविटीज को सांझा करने के लिए कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स का इस्तेमाल करते है.

इसके अलावा खुद के ब्रांड को प्रभावशाली रूप से प्रकट करने के लिए भी विभिन्न सोशल मीडिया चैनलों का इस्तेमाल किया जा रहा है. रिपोर्ट में कहा गया है कि साल 2018 के दौरान इंस्टाग्राम के यूजर्स में 80 फीसदी तक की बढ़त देखने को मिल सकती है. जबकि आंकड़े ट्विटर के लिए 56 फीसदी और फेसबुक के लिए 52 फीसदी रहने की उम्मीद है. वहीं इस साल यूट्यूब के यूजर्स में 46 फीसदी और वाट्सएप यूजर्स में 32 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की जा सकती है.

इस मामले पर जेफमो के मुख्य कार्यकारी अधिकारी इरफान खान का कहना है कि सोशल मीडिया का माध्यम साल 2018 में लगातार आगे बढ़ता रहेगा. चाहे वह यूट्यूब के ब्यूटी ब्लॉगर द्वारा टिप साझा करना हो या ब्रांड आधारित वीडियो कैंपेन हो, यह माध्यम प्रभावशाली विपणन पर हावी रहेगा.

 

रेड मी नोट 5 की दूसरी सेल आज से शुरू

इंटरनेट स्पीड में टॉप 100 में भी नहीं भारत

8000 रू सस्ता हुआ नोकिया का ये बेहतरीन स्मार्टफोन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -