इंस्टाग्राम ने 'एक्सप्लोर' टैब के तहत नया सेंसिटिव कंटेंट कंट्रोल फीचर किया एड

इंस्टाग्राम ने 'एक्सप्लोर' टैब के तहत नया सेंसिटिव कंटेंट कंट्रोल फीचर किया एड

कंपनी ने मंगलवार को कहा कि व्यापक रूप से इस्तेमाल किए जाने वाले ऐप, इंस्टाग्राम ने उपयोगकर्ताओं के लिए यह नियंत्रित करने के लिए एक विकल्प जोड़ा होगा कि वे अपने "एक्सप्लोर" टैब के तहत कितनी संवेदनशील सामग्री देखेंगे। एक्सप्लोर टैब हमें उपयोगकर्ता की रुचियों के आधार पर लोकप्रिय फ़ोटो, स्थानों और खोजों पर ले जाता है और उन्हें भोजन, कला और यात्रा जैसी श्रेणियों से चुनने की अनुमति देता है।

"सेंसिटिव कंटेंट कंट्रोल" नामक नई सुविधा, इसके उपयोगकर्ता स्वयं निर्णय ले सकते हैं कि वे कुछ प्रकार की संवेदनशील सामग्री को कम या ज्यादा देखना चाहते हैं। ताकि अश्लील या हिंसक पोस्ट यूजर्स को न दिखें। कंपनी एक पोस्ट में सहायता करती है, "हम मानते हैं कि एक्सप्लोर में वे जो देखना चाहते हैं, उसके लिए हर किसी की अलग-अलग प्राथमिकताएँ होती हैं, और यह नियंत्रण लोगों को जो वे देखते हैं, उस पर अधिक विकल्प देगा"।

ऐप ने उपयोगकर्ताओं के लिए उनके अनुभव को आकार देने के लिए अन्य बदलाव किए हैं, जिसमें लोगों के लिए टिप्पणियों को बंद करने या लोगों को उनके साथ बातचीत करने से प्रतिबंधित करने के लिए नए टूल जोड़ना शामिल है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म अपने प्लेटफॉर्म के लिए कंटेंट क्रिएटर्स पर अरबों का निवेश कर रहे हैं, साथ ही स्पेस में प्रतिस्पर्धा के रूप में अपने प्लेटफॉर्म पर सुरक्षित कंटेंट की अनुमति देने पर जोर दे रहे हैं।

यूपी में आफत की बारिश, 3 अलग-अलग इलाकों में दीवार ढहने से 7 लोगों की मौत

हंगामा 2 को लेकर शिल्पा शेट्टी ने लिया बड़ा फैसला, पति राज कुंद्रा है वजह

'बंद की जाए जानवरों की कुर्बानी..', बंगाल के मुस्लिम शख्स ने 'बकरीद' पर रखा 72 घंटे का रोज़ा