डाकू के नाम से प्रेरित होकर माता-पिता ने रखा था 'दलेर मेहंदी' नाम

जाने माने मशहूर मशहूर पॉप गायक दलेर मेहंदी आज अपना जन्मदिन रहे है. दलेर मेहंदी का जन्म 18 अगस्त 1967 को बिहार के पटना में हुआ था। दलेर मेहंदी ने अपने गानों से दर्शकों के दिलों में अपना एक अलग स्थान बनाया। उनके गाने ना-ना-ना रे समेत कई गाने हैं जो आज भी लोग बड़े चाव से सुनते हैं। एक गायक होने के साथ-साथ दलेर मेहंदी लेखक एवं रिकॉर्ड प्रोड्यूसर भी हैं। दलेर मेहंदी की प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ उनकी पर्सनल लाइफ भी बहुत दिलचस्प रही।

वही आपको ये जानकर हैरानी होगी कि जब दलेर मेहंदी सिर्फ 11 वर्ष के थे तब उन्होंने गोरखपुर के उस्ताद राहत अली खान से संगीत सीखने के लिए अपना घर छोड़ दिया था। 13 वर्ष की कम आयु में उन्होंने पहली बार 20 हजार व्यक्तियों के सामने स्टेज पर परफॉर्म किया। यहां से ही उनकी जिंदगी में नया मोड आया तथा उन्हें उनके गानों और म्यूजिक के लिए एक अलग पहचान मिली। 

दलेर मेहंदी के जीवन की भांति ही उनका ‘दलेर’ नाम पड़ने के पीछे भी एक बड़ी ही दिलचस्प कहानी है। दलेर मेहंदी के माता-पिता डाकू दलेर सिंह के नाम से इतने ज्यादा प्रभावित हुए थे कि उन्होंने अपने बेटे का नाम ही दलेर रख दिया। मगर जब दलेर बड़े हुए तो लोकप्रिय गायक परवेज मेहंदी के नाम पर ही उनके नाम के आगे दलेर सिंह की जगह ‘मेहंदी’ जोड़ दिया गया। इस प्रकार से दलेर सिंह का नाम बदलकर ‘दलेर मेहंदी’ पड़ गया।

खालिस्तानी आतंकी पन्नू के गाँव में शान से लहराया तिरंगा, 'भारत माता की जय' से गूंजा इलाका

आख़िरकार सुनील ग्रोवर को मिल गया निक जोनस का हमशक्ल, वायरल हुआ VIDEO

9 साल की उम्र में इस मशहूर एक्टर के साथ हुआ था शोषण, खुद बयां किया दर्द

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -