इंस्पायर अवार्ड योजना: MP की बेटी को मिला देश में पहला स्थान, 2 दिसंबर को मिलेगा सम्मान

भोपाल: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के छात्रों ने एक बार फिर से वो कर दिखाया है जिसकी किसी को उम्मीद नहीं थी। जी दरअसल इंस्पायर अवार्ड योजना में MP के 3 विद्यार्थियों टॉप 60 में जगह पाई है। खबरों के अनुसार आने वाले 2 दिसंबर 2021 को आयोजित कार्यक्रम में भारत सरकार विज्ञान प्रौद्योगिकी विभाग द्वारा नई दिल्ली में इन तीनो विद्यार्थियों को सम्मानित किया जाएगा। हाल ही में मध्य प्रदेश के स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने तीनों छात्रों को बधाई दी है। इस लिस्ट में उप संचालक, लोक शिक्षण एवं योजना के प्रभारी, व्याख्याता, शा.उ.मा.वि. आनन्द नगर, भोपाल राधाकृष्णन सहित अवार्डी छात्र-छात्राओं के गाईड शिक्षक और परिजन शामिल होंगे।

आप सभी को बता दें कि स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार (Inder Singh Parmar) ने भारत सरकार विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग की इंस्पायर अवार्ड मानक योजना की साल 2019-20 की राष्ट्रीय प्रतियोगिता में मध्यप्रदेश के तीन विद्यार्थियों के टॉप 60 में चयन होने पर बधाई दी है। आपको बता दें कि 8वीं राष्ट्रीय विज्ञान प्रदर्शनी मे देश के 600 प्रतिभागियों की प्रतियोगिता में होशंगाबाद जिले की शा.मा.शाला डोकरी खेडा, विकासखण्ड पिपरिया की छात्रा सुश्री नवश्री ठाकुर को देश में प्रथम स्थान, लोकेश पाटीदार, कमला सागर हायर सेकण्डरी स्कूल बाहिनसोडा, नलखेडा, आगर-मालवा जिला शाजापुर द्वारा 7वाँ स्थान और सुश्री महक जैन, शा।कन्या उ।मा।वि। जावद जिला नीमच द्वारा 57वाँ स्थान प्राप्त करना प्रदेश के लिए हर्ष एवं गौरव का विषय है।

वहीं कहा जा रहा है इस प्रतियोगिता में देश से 60 अवार्डी विद्यार्थियों के प्रोटोटाइप का चयन किया गया है। जी दरअसल भारत सरकार (Government Of India) विज्ञान प्रौद्योगिकी विभाग द्वारा नई दिल्ली में 2 दिसंबर 2021 को आयोजित कार्यक्रम में तीनो विद्यार्थियों को सम्मानित किया जाएगा। इसी के साथ राष्ट्रीय प्रतियोगिता में चयनित इन विद्यार्थियों को प्रोत्साहन स्वरूप ट्राफी, सार्टिफिकेट एवं इनकी वैज्ञानिक जीवन यात्रा मे सहयोग के लिए लैपटाप प्रदान किया जाएगा।

ऑनलाइन पेमेंट करने वालों के लिए बड़ी खबर, 1 जनवरी से बदल जाएंगे ये नियम

राजस्थान की हैंडीक्राफ्ट फैक्ट्री में लगी भीषण आग, लोगों में मचा हाहाकार

निरहुआ-आम्रपाली की जोड़ी ने मचाई धूम, वायरल हुआ ये जबरदस्त गाना

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -