अगर नहीं आ रही नींद तो आप इंसोमनिया के शिकार है

वैसे तो सभी को नींद काफी पसन्द होती है और सभी जहां तक जी भर के सोना चाहते हैं लेकिन कुछ लोग ऐसे भी है जो सोना तो चाहते हैं लेकिन फिर भी नहीं सो पाते हैं और कुछ के साथ ऐसा है कि उनको टाईम ही नहीं मिलता सोने का तो कंही। और कुछ लोगो के साथ ऐसा होता है कि नींद अक्सर रात मे खुल जाती है और फिर दोबारा नहीं लगती। लेकिन आपको यहां बता दें कि जिन व्यक्तियों को नींद नहीं आती है उन्हे इंसोमनिया की बिमारी हो सकती है।

अगर आपके साथ भी नींद न आने की समस्या है तो यह कोई आम समस्या नहीं है इसे आप जितनी जल्दी हो सके किसी अच्छे चिकित्सक को दिखाएं क्योंकि कई बार ये परेशानी इतनी अधिक बढ़ जाती है कि आगे चलकर इसकी वजह से कई घातक बीमारियां आपको जकड़ सकती हैं। अगर आपको दिन भर थकान रहती है या फिर चिड़चिड़ापन रहता है तो यह भी इंसोमनिया की निशानी है।

इंसोमनिया की बिमारी में आप किसी एक चीज पर ध्यान भी नहीं केन्द्रित कर सकते हैं। और जब आपको नींद नहीं आ रही है तो आप पूरे दिन थकान ही महसूस ही करते रहेगें। और फिर आपका दिमाग भी सही तरीके से काम नहीं करता है। तो अगर आपको भी कुछ इस प्रकार की समस्या है तो चिकित्सक से परामर्श लें।

माहिलाएं भी रखे अपना ख्याल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -