दिवाला और दिवालियापन बोर्ड बदलते परिदृश्य के माने जाते है अनुकूल
दिवाला और दिवालियापन बोर्ड बदलते परिदृश्य के माने जाते है अनुकूल
Share:

इनसॉल्वेंसी एंड बैंकरप्सी बोर्ड ऑफ इंडिया (IBBI) ने कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर खुद को नए वातावरण में ढाल लिया है। इन्सॉल्वेंसी एंड बैंकरप्सी कोड (IBC) को लागू करने में एक महत्वपूर्ण संस्थान, IBBI ने अपने अधिकांश हितधारकों के साथ जुड़ाव के लिए इलेक्ट्रॉनिक मोड में स्थानांतरित कर दिया है और महत्वपूर्ण विनियमों को पुनर्गठित किया है।

श्री साहू ने इस बात पर जोर दिया कि आईबीबीआई सतर्क रहेगा और चुनौतियों को उठाने और उभरते परिदृश्य की आवश्यकताओं के अनुकूल होने के लिए तैयार रहेगा। ”यह संहिता की सीमाओं के भीतर निंदनीय विनियामक ढांचा प्रदान करने का प्रयास करेगा, इनसॉल्वेंसी पेशेवरों की क्षमता का निर्माण करेगा। और अन्य घटक और सर्वोत्तम प्रथाओं को बढ़ावा देते हैं।

सरकार ने आर्थिक गतिविधियों में बाधा डालने के कारण व्यापारिक हेडविंड से निपटने में मदद करने के लिए कई उपाय किए हैं। इनमें से एक कदम IBC के तहत ताजा कार्यवाही को स्थगित करना था और इसे इस साल मार्च तक बढ़ा दिया गया है। साहू ने कहा, "एमएसएमई (सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम), प्री-पैक, क्रॉस बॉर्डर इंसॉल्वेंसी, ग्रुप इंसॉल्वेंसी, के लिए विशेष इंसॉल्वेंसी फ्रेमवर्क के कार्यान्वयन को सुगम बनाना, इस संबंध में नीतिगत विकास के साथ तालमेल की नई प्रक्रिया इसके एजेंडे पर होगी।"

मुकेश अंबानी को बड़ा झटका, SEBI ने रिलायंस इंडस्ट्रीज पर लगाया करोड़ों का जुर्माना

आरबीआई जनवरी में मौद्रिक नीति समीक्षा की रिपोर्ट कर सकती है जारी

रिलायंस इंफ्रा ने दिल्ली-आगरा टोल रोड क्यूब को 3,600 करोड़ रुपये में बेचा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -