परंपरा के अनुसार जापान में पुरुष को खुश करने के लिए करना पड़ता है ये काम
परंपरा के अनुसार जापान में पुरुष को खुश करने के लिए करना पड़ता है ये काम
Share:

दुनिया में कई सारी अजीब अजीब परम्पराएं मौजूद हैं जिनके बारे में जानकार हैरानी होती है। ऐसी ही एक और परमपरा के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं जो काफी हैरानी वाली है। दरअसल, हम बात कर रहे हैं जापान की एक परंम्परा के बारे में जो सदियों से चली आ रही है।

इसमें महिलाओं को अगर पुरुषों को खुश करना है तो अपना टैलेंट उन्हें दिखाना पड़ता था। जिसके बदले उन्हें पैसे दिए जाते थे। बता दे कि ऐसी महिलाओं को यहाँ 'गीशा' कहते हैं। ऐसी महिलाओं को अक्सर लोग वैश्य समझ लेते हैं।

जापान में यह परंपरा पिछले 400 साल से चली आ रही है। कहा जाता है कि परंपरा के मुताबिक ऐसी महिलाओं को पहले कई सैलून तक ट्रेनिंग दी जाती है फिर उनका चयन होता है। एक महिला ऐसी होती है जो सभी लड़कियों को ट्रेनिंग देती है जिसे ये लोग माँ कहते हैं। ये सभी गीशा हाउस में रहती हैं।

और जब तक इन्हें ट्रेनिंग मिलती हैं उसके पहले तक इन लकड़ियों को 'गेइको' कहा जाता है। इसी साथ आपको बता दे कि एक स्पेनिश फोटोग्राफर ने इस पुरानी परंपरा को करीब से जाना।

ये हैं फोटोग्राफर लुकास वैलेसिल्लोज जिन्होंने इसकी कुछ लहास तस्वीरें ली हैं। जिनमे ये महिलाएओं बहुत ही खूबसूरत लग रही हैं। परंपरार के अनुसार इन महिको ने ड्रेस पहन रखी हैं और अलग तरीका का मेकअप कर रखा है।

ऐसी ही अन्य खबरों के लिए नीचे लिंक्स पर क्लिक करें :-

Video : इस Stuntman का स्टंट देखकर, दांतों तले उंगली दबा लेंगे आप

ट्रेन की हुई ऐसी धमाकेदार एंट्री, कि यात्री ढक गए बर्फ से

Video : क्या सोचते हैं यूथ ग्रुप सेल्फी के बारे में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -