विडियो : दुबई में क्रैश लैंडिंग के दौरान कैसा था यात्रियों का हाल, सामने आया भयानक विडियो !

दुबई : तिरुवनंतपुरम से दुबई जाने वाली एमिरेट्स फ्लाइट में कल दोपहर हुए क्रैश लैंडिंग के दौरान 226 भारतीयों समेत 300 लोग सवार थे। हादसे के एक दिन बाद विमान के अंदर का फुटेज सामने आया है। इस वीडियो में साफ दिख रहा है कि कैसे लोग बदहवाश हो गए थे। विमान के बीतर अफरा-तफरी जैसा माहौल है। लोग अपना-अपना सामान निकाल रहे है। लोगों को अपने जूते-चप्पल तक पहनने की सुध नहीं है। विमान से यात्रियों को जैसे ही बाहर निकाला गया, उसके एक मिनट बाद ही प्लेन में आग लग गया। आग इतनी भयावह थी कि पूरे आसमान में धुएं का गुबार उठ गया।

सबसे पहले विमान का पिछला हिस्सा रनवे से टकराया और आगे के हिस्से में आग लग गया। यात्रियों को उतारने की ट्रेनिंग क्रू मेंबर्स को पहले ही दी जाती है। जैसे ही विमान रुका प्लेन के सभी एमरजेंसी 10 दरवाजे खोल दिए गए। चश्मदीदों के अनुसार, प्लेन ने जब लैंडिंग की तभी उसकी दाहिनी ओर आग लग गई थी। बीते 30 सालों से एमिरेट्स विमान सेवा दे रहा है और इतने सालों में यह पहली बार हुआ है जब विमान में कोई हादसा हुआ हो।

आग लगने के बाद भी पायलट ने अपनी सूझबूझ से विमान की सेफ लैंडिंग कराई। एमिरेट्स ने हादसे की वजह के बारे में तो कुछ नहीं बताया है, लेकिन, जानकारों का कहना हैं कि लैंडिंग गियर में खराबी की वजह से ही इमरजेंसी लैंडिंग की नौबत आई और फिर ये हादसा हो गया।