बिहार : गोपालगंज में 19 लोगो कि मौत के मामले में बड़ा खुलासा
बिहार : गोपालगंज में 19 लोगो कि मौत के मामले में बड़ा खुलासा
Share:

बिहार / पटना : गोपालगंज में 19 लोगों की मौत के मामले में विसरा जाँच रिपोर्ट में खुलासा हुआ की सभी लोगो की मौत की वजह जहरीली शराब ही थी। पहले अधिकारी जहरीली शराब को मौत की वजह मानने से इंकार कर रहे थे। जब मीडिया में मामले ने तूल पकड़ा तो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शराब से मौत की आशंका जताते हुए पुष्टि के लिए विसरा रिपोर्ट का इंतजार करने को कहा था। जिसमे की अब यह साबित हो गया है।

मृतकों की "विसरा" जांच में "इथाइल" के साथ उच्च शक्ति का "मिथाइल" अल्कोहल मिला है। विधि विज्ञान प्रयोगशाला (FSL) ने यही रिपोर्ट दी है। बता दे कि 16 अगस्त को गोपालगंज के खजूरबानी इलाके में शराब पीने से 19 लोगों की मौत हो गई थी। साथ ही दो लोगों की आंखों की रोशनी भी चली गई थी। फिलहाल यह जांच रिपोर्ट गोपालगंज की अदालत और वहां के एसपी को उपलब्ध नहीं कराई गई है। लेकिन अगले दो-तीन दिनों में इस रिपोर्ट की आधिकारिक प्रति उन्हें उपलब्ध करा दी जाएगी।

CM नीतीश ने कहा शराब बंदी पर नहीं होगा समझौता

आपको जानकारी देते चले कि जहरीली शराब कि वजह से 19 लोग कि मौत हुई थी। छह लोगों के परिजनों ने बिना पोस्टमार्टम कराए ही शवों का अंतिम संस्कार कर दिया था। 13 लोगों का विसरा जांच के लिए भेजा गया था। सूत्रों के मुताबिक प्रयोगशाला की जांच में यह भी पाया गया है कि यह मिथाइल अल्कोहल उच्च शक्ति की थी। इस वजह से इसका सेवन करने वाले बचाए नहीं जा सके। हालांकि इस रिपोर्ट में यह स्पष्ट नहीं है कि मरने वालों ने कितनी शराब पी थी।

बिहार में भारी बाढ़, सीएम नीतीश कुमार आज मिलेंगे पीएम नरेंद्र मोदी से

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -