कोरोना के दौरान शादियों में रखे इन बातों का ध्यान

कोरोना के दौरान शादियों में रखे इन बातों का ध्यान

कोरोना वायरस के कारण कई कार्यो में बदलाव आया है जैसे शादी समारोह। शादी समारोह में के दौरान अब सामाजिक दुरी, मास्क अनिवार्य हो गया है। साथ ही खुद की सुरक्षा भी बेहद जरुरी है, क्योकि महामारी के दौरान कई समस्यां उत्पन्न हो जाती है। जरुरी है कि शादी के समय में आप निम्न बातों का ध्यान रखे, जिससे किसी तरह की कोई परेशानी उत्पन्न ना हो।

1. हैंड सैनिटाइजर उपलब्ध कराएं: अपने स्वयं के सैनिटाइजर लाओ, आप हमेशा उन्हें शादी में उपलब्ध करा सकते हैं। प्रबंधन से पूछो स्थल के आसपास सैनिटाइजर की एक ट्रे प्रसारित करने के लिए यह हर किसी के लिए उपलब्ध बनाने के लिए या आप उन्हें अपनी सीटों पर जगह कर सकते हैं।

2. एक अंतरंग शादी है: यदि आप अपने करीबी लोगों के साथ शादी करने के लिए तैयार हैं, तो आगे बढ़ें और इसे करें। सिर्फ अपने परिवार और दोस्तों के साथ अंतरंग शादी करने से यह एक सुरक्षित घटना बन सकती है।

3. गले और हाथ मिलाने से बचें: कोरोनावायरस व्यक्ति से व्यक्ति तक पहुंचाता है। किसी भी तरह के संक्रमण को आपको प्रभावित करने से बचने के लिए एक-दूसरे को देखते समय हाथ मिलाने या गले लगाने से बचें।

4. दस्ताने सेवा: मेहमानों की सेवा करते समय अपने वेडिंग प्लानर और स्टाफ से दस्ताने पहनने के लिए कहें। वैलेट से लेकर सर्वर तक सभी को जरूरी उपाय करने चाहिए।

5. तकनीक-उपकरणों को साफ करें: आधुनिक शादियों में भाषण के लिए माइक्रोफोन, डीजे के लिए कंप्यूटर और व्हाट्सएप शामिल हैं। छोटे तकनीकी उपकरणों में बहुत सारे कीटाणु हो सकते हैं और वे बीमारी फैलाने का एक स्रोत हो सकते हैं। एक्सपोजर को सीमित करने के लिए आपको अपने फोन, मिक्स, कंप्यूटर, यहां तक की कार की चाबियां भी साफ करनी चाहिए।

जानिए कौनसी है वो रस्में ? जो होती है शादी के बाद

कोरोना के दौरान गर्भावस्था के लिए बरतें ये सावधानियां

इन 4 तरीकों से और भी मजबूत करें अपनी दीर्घकालिक रिलेशनशिप