60 फीट गहरे कुएं में गिरा मासूम बच्चा, बचाने के लिए छात्र ने लगाई छलांग

Mar 11 2020 10:17 AM
60 फीट गहरे कुएं में गिरा मासूम बच्चा, बचाने के लिए छात्र ने लगाई छलांग

शिवपुरी: यह मामला भौंती कस्बे का है जहां बीते सोमवार को एक सात साल का मासूम 60 फीट गहरे कुएं में गिर गया था. वहीं, बच्चों ने शोर मचाया तो पास में ही पढ़ाई कर रहा 15 साल का छात्र कुएं के पास पहुंचा और बच्चे ने बिना सोचे समझे कुएं में छलांग लगा दी. उसने बच्चे को अपनी गोद में लेकर कुएं के अंदर पाइप पकड़कर ठहर गया. जिसके बाद में लोग पहुंचे और रस्सी के सहारे दोनों को बाहर निकाला गया.

आपको बता दे कि भौंती कस्बे में स्थित जैन मंदिर परिसर में एक कुआं स्थित है. जो कि 60 फीट गहरा है. इसी के पास बच्चे खेल रहे थे. कुएं पर जाल भी लगाया गया है, परन्तु न जाने कैसे आयु निवासी ग्वालियर इस कुएं में गिर गया था. होली पर अपने मामा के घर भौंती आया हुआ था. वहीं, आयु जैसे ही कुएं में गिरा, उसे गिरते देख साथ में खेल रहे बच्चों ने शोर मचा दिया था. इसके बाद पड़ोस में रहने वाले 15 वर्ष के शिशुपाल लोधी ने कुएं में छलांग लगा दी. डूब रहे बच्चे को बचा लिया. वहीं, मोहल्ले वालों ने रेस्क्यू कर दोनों को बाहर निकाला. कुएं में लगभग 25 फीट पानी भरा है. यदि थोड़ी ही देर हो जाती तो कोई भी अप्रिय घटना घट सकती थी.

आयु भाजपा नेता दिवाकर अग्रवाल और जनपद पंचायत पिछोर की पूर्व उपाध्यक्ष रेणु अग्रवाल का भांजा बताया जा रहा है. वह ग्वालियर से भौंती होली पर आया था. भाजपा नेता अग्रवाल ने बताया कि आयु की जान बचाने वाले शिशुपाल का वैश्य समाज भौंती में सम्मान करेगा. बीते मंगलवार को जैन विवाह घर पर शिशुपाल का सम्मान किया जाएगा. जैसे ही आयु कुएं में गिरा, उसे बचाने शिशुपाल भी पीछे से कूद गया था. एक और युवक पीछे से कुएं में उतरा गया था. रस्सी, साफी और बाल्टी की मदद से आयु को बाहर निकाला गया था.


शिशुपाल से जब पूछा गया कि यहां क्या हुआ है तो वह बोला मैं पास में बैठकर पढ़ाई कर रहा था. इसी बीच बच्चे चिल्लाने लगे कि कोई कुएं में गिर गया है, तो मुझे कुछ समझ नहीं आया और मैने सीधे कुएं में छलांग लगा दी. वहीं, नीचे पानी से बच्चे को गोद में उठाया और मोटर का पाइप पकड़कर एक पत्थर पर पैर रख लिया. जिसके बाद में एक और सज्जन अंदर आए. पहले बच्चे को बाहर निकाला, फिर मैं भी बाहर निकल आया था. जब उससे पूछा गया कि कुएं में पानी कितना है तो वह बोला मुझे इसकी कोई जानकारी नहीं थी. मैं तो बच्चे को बचाने कूद गया था.

इंसानियत हुई शर्मसार, शौचालय पॉट में मिला नवजात बच्चे का शव

इंसानी त्वचा से बना एल्बम आया सामने, तस्वीरों में दिखा हिटलर का खौफनाक मंजर

Yes Bank मामले में बड़ी कार्रवाई, सीबीआई ने 13 लोगों के खिलाफ दर्ज किया केस