उसेन बोल्ट की दर्दनाक विदाई, आखिरी रेस में हुए चोटिल
उसेन बोल्ट की दर्दनाक विदाई, आखिरी रेस में हुए चोटिल
Share:

नई दिल्ली -विश्व के महान फर्राटा धावक उसेन बोल्ट अपनी आखिरी रेस में चोटिल हो गए थे. जिससे वो अपनी विदाई को सुनहरी नहीं बना पाए. बोल्ट जमैका की एथलेटिक्स टीम के मेंबर थे, जिसमे वो 4 गुणा 100 मीटर रेस में चुनौती प्रस्तुत करना था. जमैका की टीम ने अपना लैंप पूरा किया लेकिन आखिरी लैंप में बोल्ट कुछ देर ही दौड़े और लड़खड़ाने लगे और मैदान पर गिर गए. जिससे वो अपनी दौड पूरी नहीं कर पाए और हार गए .

इस स्पर्धा का गोल्ड मैडल मेजबान ग्रेट ब्रिटेन की टीम ने जीता, अमेरिकी रिले टीम ने सिल्वर और जापान ने ब्रॉन्ज मेडल पर कब्ज़ा किया. .उसेन बोल्ट ने जब रेस शुरू की तो उनसे दो धावक आगे थे लेकिन कुछ देर ही दौड पाए थे की बोल्ट की बाई पेरो की मांसपेसियों में खिचाव हुआ और वो लड़खड़ा कर गिर गए. बोल्ट नीचे गिरे तभी उनके लिए व्हील चेयर मगाई गई. बोल्ट साथियो का सहारा लेकर 30 मीटर ही दौड़ पाए.

उसेन बोल्ट ने अपने करियर में 19 मेजर चैंपियनशिप जीती लेकिन आखिरी रेस पूरी करने के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध थे पर अफ़सोस के वो जीत नहीं पाए . जब उसेन लड़खड़ा रहे थे तब वो अपने साथियो से सॉरी बोल रहे थे कि मैं साथ नहीं दे पाया ,तभी साथियो ने कहा कि ऐसा मत कहिये " उसेन बोल्ट का नाम हमेशा जिंदा रहेगा".

IND vs SL : भारत को लगा चौथा झटका, 300 के करीब भारत

3rd test : भारत को 239 रन पर तीसरा झटका

सहवाग के ट्वीट पर भड़के गोरखपुर के लोग

INDvsSl : भारत को लगा पहला झटका, धवन ने लगाई सेंचुरी

इस अमेरिकी खिलाडी ने उड़ाया भारत का मजाक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -