वीडियो : काफिले के चलते गई जान, तड़पता रहा नौजवान

Mar 03 2016 04:38 PM

भोपाल : मध्यप्रदेश की राजधानी के तौर पर अपनी पहचान रखने वाला भोपाल आमतौर पर मंत्रियों की आवाजाही, विधानसभा की कार्रवाई, सरकारी गेस्ट हाउसेस आदि के लिए पहचाना जाता है। यहां की सड़कों पर आमतौर पर पीआईपी वाहन सायरन बजाते हुए दौड़ते रहते हैं, लेकिन एक ऐसा दिल दहला देने वाला मामला सामने आया जिसमें एक युवक की जान ही चली गई। दरअसल मुख्यमंत्री के काफिले का इंतज़ार होने के चलते एक वाहन दुर्घटना में घायल हुए युवक को समय पर उपचार नहीं मिला जिस कारण उसकी मौत हो गई।

यह घटना मंगलवार सुबह लगभग 11.30 बजे हुई। दरअसल मुख्यमंत्री का काफिला विधानसभा जाने के लिए तैयार होने वाला था। इसके पूर्व विधानसभा के ही समीप विकास नाम का युवक मोटरसाइकिल से सवार होकर उल्टी दिशा से तेजगति से आ रहा था। इस दौरान वह सामने से आ रही एक बस क्रमांक एमपी 04 पीए 1076 से टकरा गया। बस चालक ने बस को नियंत्रण में लेने का प्रयास किया लेकिन बाईक बस में जाकर टकरा गई। ऐसे में मोटरसाइकिल का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया।

विकास के सिर में गंभीर चोटें आने लगीं। घायल वहीं तडपने लगा। मगर इसी दौरान सीएम शिवराज के विधानसभा जाने का संदेश वायरलेस मोबाईल सेट पर गूंजा ऐसे में पुलिसकर्मी बस और मोटरसाइकिल को हटाने में लगे रहे जबकि युवक तड़पता रहा। जब सीएम का काफिला गुजर गया तब इस युवक को अस्पताल ले जाया गया। ऐसे में युवक ने कुछ देर बाद दम तोड़ दिया। 

इस मामले में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने जानकारी लगने पर ट्विट किया है। मुख्यमंत्री शिवराज ने अपने ट्विट में लिखा है कि इस लापरवाही की जांच करवाई जाएगी। यदि कोई दोषी है तो उसे छोड़ा नहीं जाएगा। उन्होंने किसी भी तरह की दुर्घटना होने पर लोगों से मदद करने की अपील भी की है। उन्होंने ट्विटर में लिखा कि वे घायल नौजवान की मृत्यु होने पर अपनी संवेदनाऐं व्यक्त कर रहे हैं। मृतक के परिजन के लिए भी उन्होंने संवेदनाऐं व्यक्त कीं।