Ind Vs Aus: टीम इंडिया को एक और झटका, ब्रिस्बेन टेस्ट से बाहर हुए चोटिल बुमराह

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया में चल रही टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया का जज्बा, उसका संघर्ष लोगों का दिल जीतने में अब तक को कामयाब रहा है. किन्तु, इन सबके बीच उनकी खुशियों में इंजरी की सेंधमारी भी जारी है. इंजरी और उसके कारण टेस्ट सीरीज से बाहर होने का सबसे ताजा मामला टीम के तेज गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह से संबंधित है.

बुमराह ब्रिस्बेन में होने वाले सीरीज के अंतिम टेस्ट में नहीं खेलेंगे. बताया जा रहा है कि बुमराह पेट की इंजरी को लेकर ब्रिस्बेन टेस्ट से बाहर हो गए हैं. बुमराह को ये इंजुरी सिडनी टेस्ट में फील्डिंग के दौरान हुई थी. बुमराह भारतीय टीम के मुख्य गेंदबाज हैं. ऐसे में उनकी उनका फिट रहना टीम इंडिया के लिए काफी मायने रखता है. यही कारण है कि टीम के थिंक टैंक ने रिस्क नहीं लेते हुए उन्हें ब्रिस्बेन टेस्ट की अंतिम एकादश से बाहर रखने के मूड में है. बहरहाल, एक अच्छी खबर ये है कि ब्रिस्बेन टेस्ट के लिए अनफिट बुमराह इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला के लिए उपलब्ध होंगे.

ब्रिस्बेन टेस्ट से बुमराह के बाहर होने का मतलब है एक अनुभवहीन गेंदबाज़ी आक्रमण के साथ टीम रहाणे का मैदान पर उतरना. ऐसा इसलिए क्योंकि उमेश, शमी, ईशांत सब पहले से ही श्रृंखला से बाहर हो चुके हैं. ऑस्ट्रेलिया में बुमराह पेस ब्रिगेड के आखिरी अनुभवी सिपाहसलार बचे थे. ऐसे में उनके बाहर होने से ब्रिस्बेन टेस्ट में भारत के लिए तेज गेंदबाजी का नेतृत्व मोहम्मद सिराज, सैनी, शार्दूल और नटराजन जैसे युवा फौज करती नज़र आएगी. इस सूरत में भारत के लिए सीरीज जीतना थोड़ा कठिन काम हो जाएगा.

मुंबई, एटीकेएमबी के बीच ज्यादा अंतर नहीं था: हाबास

खेल जगत में बढ़ा कोरोना का आतंक, साइना नेहवाल और बैडमिंटन खिलाड़ी एचएस प्रणॉय हुए संक्रमित

मिजोरम के डिप्टी सीएम तवलिया ने आइज़ॉल इंडोर स्टेडियम की रखी आधारशिला

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -