यमन हिंसा में जख्मी लोगों का इलाज भारत में होगा
यमन हिंसा में जख्मी लोगों का इलाज भारत में होगा
Share:

नई दिल्ली. यमन में विद्रोह के दौरान घायल हुए 52 लोगों को भारत लाया गया है और उनका यहां के अस्पतालों में इलाज किया जाएगा. फोर्टिस हेल्थकेयर लिमिटेड ने ऑफिस ऑफ द मिलिट्री अटैशे-यूएई दूतावास (एमएओ-यूएई) के साथ एक विशेष गठजोड़ के मद्देनजर यमन में संघर्ष में घायल लोगों को आधुनिक उपचार देने का निर्णय किया है. इस विशेष व्यवस्था के तहत भारत में फोर्टिस हेल्थकेयर नेटवर्क के अस्पतालों में इन मरीजों का उपचार किया जाएगा. मरीजों की औसत आयु 25 से 45 वर्ष के बीच है

फोर्टिस हेल्थकेयर लिमिटेड ने हूती विद्रोह के दौरान घायल हुए यमन नागरिकों के इलाज में मदद के लिए संयुक्त अरब अमीरात के साथ 2015 से विशेष समझौता किया हुआ है, इसी आधार पर एमिरेट्स रेड क्रेसेंट ऑर्गेनाइजेशन द्वारा साझेदारी की शुरुआत की गई. इस करार के तहत 66 लोगों का एक समूह इस सप्ताह की शुरुआत में सैन्य विमान संख्या 1223 (सी 17) से यहां पहुंचा. जिनमें 52 मरीज और 14 सहयोगी शामिल हैं. इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से उन्हें अस्पताल ले जाया गया.

फोर्टिस हैल्थकेयर के सेल्स प्रमुख सुनील कपूर के हवाले से बयान में कहा गया, तीन मरीज अत्यधिक बीमार थे और उन्हें आधुनिक कार्डियक लाइफ सपोर्ट एंबुलेंस पर प्राथमिकता के आधार पर अस्पताल पहुंचाया गया. इस विशेष व्यवस्था के तहत भारत में फोर्टिस हेल्थकेयर नेटवर्क के अस्पतालों में इन मरीजों का उपचार किया जाएगा. 

जॉर्जिया के होटल में लगी भयानक आग, 12 की मौत

लंदन के मेट्रो स्टेशन पर फायरिंग की अफवाह

मिस्र- मस्जिद में बम धमाका, फायरिंग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -