ओडिशा सरकार ने शुरू की नई पहल, तीसरी लहर से पहले कोरोना मुक्त होगा राज्य

भारत में कोरोना संक्रमितों के मामले कम होने के साथ ही टीकाकरण अभियान ने गति पकड़नी आरम्भ कर दी है। हाल ही में पीएम नरेंद्र मोदी ने सोमवार की शाम राष्‍ट्र के नाम अपने संबोधन में फ्री टीकाकरण की घोषणा की थी। अब ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक ने मंगलवार को कहा कि उन्होंने प्रदेश में रोजाना 3 लाख व्यक्तियों को वैक्सीनेट करने का लक्ष्य तय किया है, जो कि वर्तमान में लगाए जा रहे खुराक का दोगुना है।

ध्यान हो कि वर्तमान में ओडिशा में रोजाना 140,000 से 160,000 व्यक्तियों को वैक्सीन की खुराक दी जाती है। उन्होंने कोरोनो संक्रमण महामारी की संभावित तीसरी लहर से पहले बाल चिकित्सा स्वास्थ्य सेवा में सुधार की जरुरत पर भी जोर दिया। प्रदेश में कोरोना के केसों की बात करें तो ओडिशा में कोरोना के केस फिलहाल नियंत्रण में है। प्रदेश में संक्रमितों के आंकड़े में रोजाना 0.5- 1 प्रतिशत तक गिरावट आ रही है।

मुख्यमंत्री ने मंगलवार शाम प्रदेश में कोरोना के हालात की समीक्षा की तथा स्वास्थ्य विभाग को मौजूदा कोरोना हॉस्पिटलों में बच्चों के लिए अलग बाल चिकित्सा स्वास्थ्य विंग बनाने के लिए कहा। इसके अतिरिक्त सभी जिला अस्पतालों तथा उपमंडल अस्पतालों को संदिग्ध बाल चिकित्सा कोरोना केसों को अलग करने के लिए 10 बेड तय करने के लिए कहा गया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना अस्पतालों में 10,736 सामान्य बेड, 4,072 आईसीयू तथा एचडीयू (उच्च निर्भरता इकाई) बेड में से कम से कम 15 प्रतिशत बेड बाल चिकित्सा मामलों के लिए आरक्षित होने चाहिए। 

खाद्य वितरण की सुरक्षा और गुणवत्ता बढ़ाने के लिए फिलीपींस ने शुरू की नवीनतम पहल

श्रीलंका में 210,000 के पार हुए कोरोना संक्रमित केस

बड़ी खबर! भाजपा में आज शामिल होगा एक और बड़ा लोकप्रिय चेहरा, राज्यसभा सांसद ने दी खबर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -