शेयर बाज़ार में शुरुआती बढ़त
शेयर बाज़ार में शुरुआती बढ़त
Share:

नई दिल्ली :  वैश्विक बाजारों से मिले संकेतों से मंगलवार को घरेलू शेयर बाजार की शुरुआत बढ़त के साथ हुई. शुरुआती कारोबार में हालाँकि आईटी शेयरों में कमजोरी दिख रही है, जबकि मेटल, बैंक और रियल्टी शेयरों में तेजी का रुख है.

बता दें कि दूसरे कारोबारी दिन मंगलवार को इसके पहले, सेंसेक्स 76 अंक चढ़कर 34,3182 अंक पर खुला. वहीं निफ्टी की शुरुआत 29 अंक की बढ़त के साथ 10,557 के स्तर पर हुई. बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 0.28 फीसदी बढ़ा है, जबकि निफ्टी के मिडकैप 100 इंडेक्स में 0.28 प्रतिशत बढ़त दर्ज की गई. आज मंगलवार को रुपए की शुरुआत मजबूती के साथ हुई. डॉलर के मुकाबले रुपया 5 पैसे की बढ़त के साथ 65.44 के स्तर पर खुला.जबकि सोमवार को रुपए में बड़ी गिरावट देखने को मिली. डॉलर के मुकाबले रुपया 29 पैसे गिरकर 65.49 के स्तर पर बंद हुआ था.

उल्लेखनीय है कि  मंगलवार को सुबह सेंसेक्स 81 अंकों की तेज़ी के साथ 34386 के स्तर पर कारोबार कर रहा है, वहीं निफ़्टी 17 अंकों की तेज़ी के साथ 10545 के स्तर पर कारोबार कर रहा है.इसी तरह बीएसई और एनएसई में भी तेजी रही. बीएसई 81 अंकों की तेज़ी के साथ 34386 के स्तर पर कारोबार कर रहा है, जबकि एनएसई 17 अंकों की तेज़ी के साथ 10545 के स्तर पर कारोबार कर रहा है. अमेरिका-सीरिया के बीच तनाव घटने से विदेशी बाजार में भी तेज़ी का रुख है

यह भी देखें

कहां गायब हो रहे हैं दो हज़ार के नोट ?

चंदा कोचर ने निवेशकों का भरोसा खोया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -