चीनी वस्तुओं के बहिष्कार से बौखलाया चीन
चीनी वस्तुओं के बहिष्कार से बौखलाया चीन
Share:

बीजिंग : भारत में जबसे चीनी वस्तुओं का बहिष्कार शुरू हुआ है, तब से चीन की बौखलाहट बढ़तीं ही जा रही है. इसीलिए चीनी मीडिया ने अपनी सरकार से कहा है कि भारत और अमेरिका न केवल चीनी सामानों के आयात पर नियंत्रण लगा रहे हैं. बल्कि एंटी-डंपिंग ड्यूटी लगाकर चीनी सामान के आयात पर रोक लगाने की कोशिश की जा रही है.

चीनी अखबार ग्लोबल टाइम्स' का कहना है कि भारत और अमेरिका की आर्थिक नीतियों ने प्रतियोगिता बढ़ा दी है. इससे चीनी कारोबार पर सीधा असर पड़ा है. भारत अपने घरेलू उद्योगों को बचाने के लिए संरक्षणवादी कदम उठा रहा है. भारत और अमेरिका ने चीनी उत्पादों पर सबसे ज्यादा जांच बिठाई है. इसलिए चीन के अधिकारियों को नई दिल्ली और वॉशिंगटन पर दबाव बनाना चाहिए.

गौरतलब है कि जब से चीन ने एनएसजी में भारत की सदस्यता का विरोध किया है. भारत में चीनी वस्तुओं पर प्रतिबन्ध लगाने की मांग जोरों पर है.इसके अलावा चीन सर्जिकल स्ट्राइक के बाद से फिर पाकिस्तान का समर्थन कर रहा है. इसलिए भी भारतीय चीन से बहुत नाराज हैंऔर वे चीनी वस्तुओं का विरोध कर रहे हैं. भारत के बहिष्कार से देश में चीनी वस्तुओं की बिक्री कम हो गई है.चीनी वस्तुओं के विरोध से दिल्ली में निर्मित सामान बेचने वाले व्यापारियों को तो लाभ हो ही रहा है, ब्रांडेड चीजों की भी बिक्री बढ़ गई है.

अब भारत में आया चीन का नकली अंडा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -