फरवरी में इंफ्रास्ट्रक्चर क्षेत्र का उत्पादन 5.8 प्रतिशत बढ़ा
फरवरी में इंफ्रास्ट्रक्चर क्षेत्र का उत्पादन 5.8 प्रतिशत बढ़ा
Share:

कोयला, प्राकृतिक गैस, रिफाइनरी उत्पादों और सीमेंट उद्योगों द्वारा बेहतर प्रदर्शन के कारण फरवरी में आठ बुनियादी ढांचा क्षेत्रों के उत्पादन में 5.8 प्रतिशत की वृद्धि हुई, जो पिछले महीने 3.3 प्रतिशत की गिरावट की तुलना में था, गुरुवार को जारी आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार।

इस साल फरवरी में कच्चे तेल और उर्वरक उत्पादन में गिरावट आई थी। जनवरी में कोर सेक्टर के उद्योगों में 4 फीसदी की बढ़ोतरी हुई। चालू वित्त वर्ष में अप्रैल-फरवरी के दौरान आठ बुनियादी ढांचा क्षेत्रों- कोयला, कच्चा तेल, प्राकृतिक गैस, रिफाइनरी उत्पाद, उर्वरक, इस्पात, सीमेंट और बिजली की वृद्धि दर 11 प्रतिशत रही, जबकि पिछले वित्त वर्ष की इसी अवधि में यह दर 8.1 प्रतिशत थी।

वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय द्वारा दिए गए आंकड़ों के अनुसार, कोयला, प्राकृतिक गैस, रिफाइनरी उत्पादों, इस्पात, सीमेंट और बिजली के उत्पादन में फरवरी 2022 में पिछले वर्ष की समान अवधि की तुलना में वृद्धि हुई है। आंकड़ों के अनुसार, कोयला उत्पादन में 6.6 प्रतिशत की वृद्धि हुई, प्राकृतिक गैस उत्पादन में 12.5 प्रतिशत की वृद्धि हुई, रिफाइनरी उत्पादों में 8.8 प्रतिशत की वृद्धि हुई, और फरवरी में सीमेंट उत्पादन में 5 प्रतिशत की वृद्धि हुई।

पहली नज़र में ही दिनेश कार्तिक की पत्नी को चाहने लगे थे मुरली विजय

पुरानी होने के बाद भी इन कारों में मिल रहा है शानदार माइलेज

क्या आप भी पुरानी कार लेना चाहते है तो इन कारों से ज्यादा और कुछ बेस्ट नहीं

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -