स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र में ढांचागत कमियों को युद्ध स्तर पर किया जाए दूर: APNI पार्टी
स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र में ढांचागत कमियों को युद्ध स्तर पर किया जाए दूर: APNI पार्टी
Share:

श्रीनगर: APNI पार्टी (एपी) के अध्यक्ष सैयद मोहम्मद अल्ताफ बुखारी ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि कोरोना की दूसरी लहर ने देश के विभिन्न शहरों में कहर बरपाया है, जिन्हें अपने निवासियों के लिए पर्याप्त चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध होने चाहिए थे। उन्होंने विलाप करते हुए कहा, हालांकि, स्थिति बेहद गंभीर हो गई है। उन्होंने देखा कि स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र में कथित ढांचागत कमियों, विशेष रूप से जम्मू-कश्मीर में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच अस्पतालों में अपर्याप्त ऑक्सीजन आपूर्ति को लेकर गंभीर चिंताएं हैं। उन्होंने कहा कि एपी प्रशासन को स्थिति का संज्ञान लेने के लिए विभिन्न अस्पतालों में मेडिकल टीमें भेजनी चाहिए।

उन्होंने आगाह किया, 'अगर जम्मू-कश्मीर में इस तरह का प्रकोप होता है तो मुझे डर है कि मौत बहुत अधिक होगी क्योंकि हमारी चिकित्सा सुविधाएं दिल्ली या देश के अन्य राज्यों की तुलना में अल्प हैं। बुखारी ने कहा कि स्थिति से पहले से निपटने के लिए तत्काल पूर्व उपाय जरूरी हैं और प्रशासन को स्थिति का संज्ञान लेने के लिए विभिन्न अस्पतालों में चिकित्सा टीमों को भेजना चाहिए।

किसी भी स्थिति का सामना करने के लिए प्रशासनिक तैयारी जल्द से जल्द किए जाने की जरूरत है। आज की आत्मसंतुष्टि के गंभीर दुष्परिणाम कल के लिए हो सकते हैं। उन्होंने मांग की, चिकित्सा सुविधाएं विशेष रूप से ऑक्सीजन सिलेंडर, वेंटिलेटर, कोरोना विशेष एंबुलेंस और रेमदेसीविर जैसी दवाएं बिना किसी देरी के जम्मू-कश्मीर के सभी अस्पतालों में उपलब्ध कराई जानी चाहिए।

फिलीपींस में तेजी से बढ़ रहा कोरोना, सामने आए इतने केस

स्वास्थ्य मंत्री एटाला राजेंद्र ने रेमेडिसविर और ऑक्सीजन आवंटन के लिए केंद्र को लगाई फटकार

पूर्व विधायक केतिरी साई रेड्डी का निधन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -