इनसाइडर ट्रेडिंग को लेकर सेबी के आदेश के बाद इंफोसिस ने शुरू की आंतरिक जांच
इनसाइडर ट्रेडिंग को लेकर सेबी के आदेश के बाद इंफोसिस ने शुरू की आंतरिक जांच
Share:

आईटी प्रमुख इंफोसिस ने कहा है कि उसने अपने शेयरों में इनसाइडर ट्रेडिंग के मामले में आंतरिक जांच शुरू की है, जिसमें बाजार नियामक सेबी ने अपने दो कर्मचारियों सहित अन्य को प्रतिबंधित कर दिया है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि 1 जून को उसे पूंजी बाजार नियामक द्वारा अंतरिम एकपक्षीय आदेश के बारे में सूचित किया गया था कंपनी इस मामले पर सेबी को आवश्यकतानुसार पूर्ण सहयोग देगी। 

इसके अलावा, के परिणामस्वरूप आदेश, एक आंतरिक जांच शुरू की जा रही है और इस तरह की जांच के निष्कर्ष पर उचित कार्रवाई की जाएगी। इंफोसिस ने कहा कि उसके पास अपने सभी कर्मचारियों को कवर करने वाली एक अच्छी तरह से परिभाषित आचार संहिता है और एक अंदरूनी व्यापार नीति है जो अप्रकाशित मूल्य संवेदनशील जानकारी से निपटने को नियंत्रित करती है। 

सोमवार को एक आदेश में, सेबी ने इंफोसिस के शेयरों में अंदरूनी व्यापार में शामिल होने के लिए व्यक्तियों और दो वित्तीय कंपनियों सहित आठ संस्थाओं को प्रतिबंधित कर दिया। संस्थाएं हैं प्रांशु भूत्रा, अमित भूत्रा, भरत सी. जैन, मनीष सी. जैन, अंकुश भूत्रा, वेंकट सुब्रमण्यम वीवी, और फर्म कैपिटल वन पार्टनर्स और टेसोरा कैपिटल। जांच में पाया गया कि इनसाइडर ट्रेडिंग से उत्पन्न कुल आय 3.06 करोड़ रुपये से अधिक थी। सेबी ने इसमें शामिल लोगों के बैंक खातों को जब्त करने का निर्देश दिया है और उन्हें आदेश से 15 दिनों के भीतर संयुक्त रूप से और अलग-अलग एस्क्रो खाता बनाने और उस खाते में जब्त राशि जमा करने के लिए कहा है।

क्या PETA पर लगेगा बैन ? AMUL ने पीएम मोदी को लिखा यह पत्र

FICCI ने मंत्री पीयूष गोयल को लिखा पत्र, अर्थव्यवस्था को लेकर कही ये बात

2022 में 20 करोड़ से अधिक लोग हो सकते हैं बेरोजगार: ILO

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -