Infosys Q3 results: 4,466 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ लेकर तीसरी तिमाही में 23.7 फीसद की बढ़ोतरी
Infosys Q3 results: 4,466 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ लेकर तीसरी तिमाही में 23.7 फीसद की बढ़ोतरी
Share:

भारत की दूसरी सबसे बड़ी आईटी सर्विस कंपनी इंफोसिस का शुक्रवार को दिसंबर तिमाही का परिणाम जारी हुआ है। वही कंपनी के दिसंबर तिमाही के समेकित शुद्ध लाभ में 23.7 फीसद का इजाफा हुआ है। कंपनी को इस तिमाही में 4,466 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ हुआ है। इसके अलावा कंपनी को एक साल पहले की समान अवधि में 3,610 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ हुआ था। वही इंफोसिस ने एक बीएसई फाइलिंग में यह जानकारी दी है। 

इसके अलावा समीक्षाधीन तिमाही में कंपनी का राजस्व 7.9 फीसद बढ़कर 23,092 करोड़ रुपये हो गया है।वही यदि बात की जाये यह एक साल पहले की समान अवधि में 21,400 करोड़ रुपये था। डॉलर के हिसाब से देखें, तो इंफोसिस का शुद्ध लाभ दिसंबर तिमाही में बढ़कर 62.7 करोड़ डॉलर रहा और राजस्‍व वृद्धि के साथ 3.24 अरब डॉलर रहा।

इसके अलावा इंफोसिस ने वित्‍त वर्ष 2019-20 के लिए अपने राजस्‍व अनुमान को अक्‍टूबर के अनुमान 9-10 फीसद से बढ़ाकर 10-10.5 फीसद कर दिया है।इंफोसिस के CEO और MD सलिल पारेख ने कहा, 'तीसरी तिमाही के परिणाम इस बात को दर्शाते हैं कि हम तेजी से और मजबूती के साथ आगे बढ़ रहे हैं और अपने ग्राहकों के साथ काफी गहरे से जुड़े हुए हैं।' वहीं, इंफोसिस के COO प्रवीण राव ने कहा कि हमें लगातार बड़े सौदे मिल रहे हैं और हमनें कर्मचारियों के कंपनी छोड़ने की दर को भी कम किया है।

ICICI बैंक की पूर्व सीएमडी चंदा कोचर की 78 करोड़ की सम्पूर्ण संपत्ति अटैच

वीडियो बेस्ड आइडेंटिफिकेशन प्रोसेस के साथ RBI करेगा KYC

आज ही ख़रीद लें सोना-चांदी, दामों में आई जबरदस्त गिरावट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -