पीएम मोदी के बाद सूचना और प्रसारण मंत्रालय का ट्विटर अकाउंट हुआ हैक
पीएम मोदी के बाद सूचना और प्रसारण मंत्रालय का ट्विटर अकाउंट हुआ हैक
Share:

नई दिल्ली: आज बुधवार प्रातः सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय (Ministry of Information and Broadcasting) का ट्विटर अकाउंट हैक हो गया. हैकर्स ने उसका नाम Eߋߊn ᛖʋsƙ करके प्रोफाइल फोटो पर मछली की फोटो लगा दी थी. इसके साथ-साथ कई सारे ट्वीट भी बीते कुछ समय में किए गए. कुछ देर पश्चात् अकाउंट को रिस्टोर कर लिया गया तथा उन ट्वीट्स को भी हटा दिया गया.

वही ये हैकर्स वही हो सकते हैं जिन्होंने बीते दिनों पीएम मोदी का ट्विटर अकाउंट भी हैक किया था. क्योंकि इसपर भी ठीक वैसा ही कंटेंट देखा जा रहा है जो तब देखा गया था. इससे पहले ICWA, IMA आदि का ट्विटर अकाउंट भी हैक हुआ था.

वही सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार, पासवर्ड से समझौता हुआ है या फिर हैकिंग से संबंधित किसी लिंक पर क्लिक हुआ है. ऐसा उस अकाउंट को हैंडल करने वाले किसी व्यक्ति द्वारा किया गया हो सकता है. बाद में CERT मतलब भारतीय कंप्यूटर आपातकालीन प्रतिक्रिया दल ने खाते को रिस्टोर किया. अकाउंट के ठीक होने की जानकारी आईटी मंत्रालय के अकाउंट से दी गई. बता कि इससे पहले भी कई दिग्गज नेताओं के ट्विटर अकाउंट हैक हो चुके है हाल ही में पीएम मोदी का ट्विटर अकाउंट भी हैक किया था.

विधानसभा चुनाव को लेकर तैयार हुई कांग्रेस, इस दिन जारी करेगी उम्‍मीदवारों की पहली लिस्‍ट

कोरोना मामलों में हुआ फिर बड़ा उछाल, 2 लाख के करीब पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा

दमदार फीचर्स के साथ लॉन्च की जाएगी Audi कार, जानिए...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -