महंगाई दर नहीं हुई कम, लोगों का निकल रहा दम
महंगाई दर नहीं हुई कम, लोगों का निकल रहा दम
Share:

नईदिल्ली। पैट्रोल डीज़ल के दाम बढ़ने से आम आदमी परेशान है। जिस पर कई उपभोक्ता सामग्रियों के दाम आसमान छू रहे हैं। लोगों को अपनी तरकारी खरीदने के लिए अब जेब अपेक्षाकृत अधिक ढीली करना पड़ रही है। मिली जानकारी के अनुसार अक्टूबर माह में थोक महंगाई दर 3.59 प्रतिशत रही। सितंबर में यह आंकड़ा 2.6 प्रतिशत रहा। अक्टूबर माह में थोक महंगाई दर 6 माह के शीर्ष पर पहुंच गई है।

वाणिज्य मंत्रालय की ओर से जो जानकारी दी गई है उसके अनुसार फूड उत्पादों की दर बढ़कर 3.23 प्रतिशत तक पहुंच गई। थोक महंगाई सूचकांक डब्ल्यूपीआई के प्रमुख उत्पाद अक्टूबर माह में 3.33 प्रतिशत तक पहुंच गए। सितंबर माह में 0.15 प्रतिशत की दर पर पहुंच गई थी।

थोक महंगाई दर की प्राथमिकता 22.62 प्रतिशत रहा। बीते माह खाद्य उत्पाद के क्षेत्र में महंगाई की दर 4.30 प्रतिशत रही। हालात ये हैं कि उपभोक्ता सामग्रियों के भाव कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं। लोग तरकारी महंगी होने से परेशान हैं।

लोगों का ज़ायका प्याज, टमाटर आदि के दाम बढ़ने से प्रभावित हो रहा है। कंज्यूमर प्राइस इंडेक्स अक्टूबर माह में 3.58 प्रतिशत तक पहुॅंच गया है। लोग बढ़ती महंगाई से परेशान है। बाजार में यह बात प्रचलित हो रही है कि जीएसटी लागू होने के बाद कई उपभोक्ता सामग्रियों के दाम बढ़ गए हैं। लोग जीएसटी की दरें कम होने की मांग कर रहे हैं।

परिवहन मंत्री ने किया आटोमोबाइल कम्पनियो को प्रोत्साहित

पेट्रोल पम्प की धांधली से बचना है तो अपनाए ये टिप्स

अपनी बेगुनाही साबित करने के लिए कमचारियों ने डाले खौलते तेल में हाथ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -