पाकिस्तान पर पड़ी महंगाई की मार, ऐसे हो गए है हालात

Apr 03 2019 12:29 PM
पाकिस्तान पर पड़ी महंगाई की मार, ऐसे हो गए है हालात

इस्लामाबाद : आर्थिक रूप से कमजोर पाकिस्तान की हालत और खराब होती जा रही है. पाकिस्तान की हालत अब इस हद तक खराब हो चुकी है कि उसके पास जरूरी खर्च के लिए भी पैसा नहीं बचा है. पाकिस्तान इन दिनों बुरी तरह महंगाई की मार से जूझ रहा है. हाल ही में आए आंकड़ों से ये साफ पता चलता है कि पाक में महंगाई ने पिछले पांच साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है.

भारत को रहना होगा सावधान, क्योंकि नेपाल से घुसपैठ करना है पाकिस्तान का अगला प्लान

कुछ इस तरह बढ़ी महंगाई 

प्राप्त जानकारी के अनुसार इन आंकड़ों के अनुसार पाकिस्तान में महंगाई आसमान छू रही है. पाक में हर दिन इस्तेमाल होने वाले सामानों की कीमतें लगभग दोगुनी हो चुकी हैं. इतना ही नहीं पाक में खाने-पीन के सामान से लेकर पेट्रोल तक सब महंगा हो चुका है. बता दें कि पाक में मार्च महीने में महंगाई 9.4 फीसदी तक पहुंच चुकी है. महंगाई बढ़ने, रुपए में गिरावट और कच्चे तेल की बढ़ती कीमतों से पाकिस्तान के केंद्रीय बैंक ने ब्याज दरें बढ़ाकर 10.75 फीसदी कर दी है.

नासा से बताया भारत के मिशन शक्ति के कारण अतंरिक्ष में फैल गए मलबे के 400 टुकड़े

कर्ज की मांग कर रहा है पाक 

जानकारी के मुताबिक पाक की आम जनता हर दिन बढ़ती महंगाई से काफी परेशान है. इसके बावजूद वहां की सरकार ने जनता को राहत देने की जगह चेतावनी दी है कि अगले महीनों में बिजली और गैस की कीमतें भी बढ़ाई जाएंगी. पाक के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपने देश की हालत सुधारने के लिओ चीन समेत कई देशों से मदद की गुहार लगाई है. इतना ही नहीं पाकिस्तान इंटरनेशनल मोनेटरी फंड से कर्ज की मांग कर रहा है.

विश्व बैंक ने दिया पाकिस्तान को झटका, 20 करोड़ अमेरिकी डॉलर का कर्ज रोका

चीन ने किया एक और डेटा सैटेलाइट का सफलतापूर्वक परीक्षण

दाऊद की बहन हसीना के फ्लैट की हुई नीलामी, कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश...