2 दिन की राहत के बाद आज फिर बढ़े पेट्रोल के दाम, जानिए आज का नया भाव
2 दिन की राहत के बाद आज फिर बढ़े पेट्रोल के दाम, जानिए आज का नया भाव
Share:

नई दिल्ली: देश में महंगाई दिन प्रतिदिन इस तरह बढ़ती जा रही है कि आमजन का जीना मुश्किल हो गया है. निरंतर तेल की बढ़ती कीमतों से जनता को कई राहत नहीं प्राप्त हो रही है. आज पेट्रोल की कीमत एक बार फिर बढ़ गई हैं. राजधानी दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल 35 पैसे लीटर महंगा हो गया है. जानिए आज के ताजा दाम...

आज पेट्रोल की कीमतें बढ़ने के साथ अब दिल्ली में पेट्रोल 99.16 रुपए हो गई है. हालांकि आज डीजल की कीमतें में कोई वृद्धि नहीं हुई है. अभी दिल्ली में डीजल 89.18 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है. वही आरटीआई के माध्यम से ये खबर सामने आई है कि कोरोना काल के दौरान पेट्रोलियम प्रोडक्ट्स पर कस्टम तथा एक्साइज ड्यूटी से केंद्र सरकार की कमाई 56% से अधिक बढ़ी है. सरकार को इनडायरेक्ट टैक्स से लगभग 2.88 लाख करोड़ रुपए की कमाई हुई है.

वही 2020-21 में पेट्रोलियम प्रोडक्ट्स के इंपोर्ट पर 37 हजार 806 करोड़ रुपए की कस्टम ड्यूटी वसूली गई. वहीं सेंट्रल एक्साइज ड्यूटी से 4.13 लाख करोड़ की कमाई हुई, वहीं पेट्रोलियम पदार्थो के इंपोर्ट पर सीमा शुल्क के रूप में 46 हजार करोड़ की कमाई हुई है. 1 मई को 90.40 रुपए प्रति लीटर के दामों से आरम्भ होकर अब राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के दाम 99.16 रुपए प्रति लीटर हो गए है, जो बीते 60 दिनों में 8.76 रुपए प्रति लीटर है. इसी प्रकार राजधानी में डीजल के दामों भी बीते दो महीनों में 8.45 रुपये प्रति लीटर बढ़कर दिल्ली में 89.18 रुपये प्रति लीटर हो गई.

सीएमआईई डेटा की रिपोर्ट में हुआ खुलासा- भारत की बेरोजगारी की दर हुई कम

आरबीआई गवर्नर ने कहा- "मई के अंत से आर्थिक गतिविधियां...."

यूपीआई लेनदेन ने जून में दूसरी कोविड लहर ने तोड़ा रिकॉर्ड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -