असम में नागरिकता बिल पर भड़की ज्वाला, 1 नवजात की मौत 20 घायल
असम में नागरिकता बिल पर भड़की ज्वाला, 1 नवजात की मौत 20 घायल
Share:

गुवाहटी: हाल ही में नागरिकता संशोधन विधेयक पास होने के बाद काफी लोगों में इस बात का आक्रोश बढ़ता हुआ दिखाई दिया है तो वहीं असम में नागरिकता संशोधन विधेयक के खिलाफ हो रहा विरोध प्रदर्शन अब उग्र हो गया है. मंगलवार को नागरिकता बिल के विरोध में लोगों ने हिंसक होकर प्रदर्शन किया, जिसमें कई लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए. राजधानी गुवाहाटी में प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने प्रदर्शनकारियों के खिलाफ आंसू गैस का इस्तेमाल किया, कुछ प्रदर्शनकारियों के खिलाफ लाठीचार्ज भी किया गया. इस प्रदर्शन के दौरान कम से कम 6 लोग जख्मी हो गए. प्रदर्शनकारियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल के पुतले भी जलाए.

यदि हम बात करें सूत्रों कि तो सुरक्षाबलों के साथ हुए मुठभेड़ में जोरहाट, गोलाघाट और नगांव में पुलिस के साथ हिंसक झड़प भी हुई. कई जगहों पर हुई हिंसक झड़प में अब तक 20 लोग जख्मी हो चुके हैं, वहीं एक नवजात की मौत होने की भी खबर सामने आ रही है. नवजात को अस्पताल ले जाया जा रहा था तभी उसकी मौत हो गई.

कई जिलों में धारा 144 लागू: वहीं गुवाहाटी और राज्य के अन्य हिस्सों में हुए विरोध प्रदर्शन में सार्वजनिक संपत्तियों के साथ कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गए. इस बीच, हिंसक विरोध प्रदर्शन के बाद गुवाहाटी सहित कई स्थानों पर सुरक्षा तैनाती बढ़ गई है. दूसरी ओर, बिल के खिलाफ चल रहे विरोध के बाद जिला प्रशासन ने असम के तिनसुकिया, सोनितपुर और लखीमपुर समेत कई जिलों में धारा 144 लागू कर दी है. राज्य में गुवाहाटी विश्वविद्यालय और डिब्रूगढ़ विश्वविद्यालय की परीक्षाएं भी स्थगित कर दी गई हैं. भारतीय रेलवे ने कहा कि असम में तिनसुकिया डिवीजन में विभिन्न संगठनों और संघों के अनिश्चितकालीन 'रेल रोको' (ट्रेनों को रोकना) आंदोलन के कारण 8 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है.

इलाहाबाद उच्च न्यायालय के आदेश पर 87 टीचरों के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा, ये है मामला

बांग्लादेश: इस तीरंदाज ने तीसरे गोल्ड पर साधा निशाना, घर से भागकर ली थी ट्रेनिंग

विधानसभा में महंगाई को लेकर हंगामा, कांग्रेस विधायकों ने सदन में लहराई प्याज की मालाएं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -