INDvsAUS T20 : भारत ने सीरीज पर किया कब्जा

Jan 29 2016 06:07 PM
INDvsAUS T20 : भारत ने सीरीज पर किया कब्जा

मेलबर्न : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी 3 मैचों की टी-20 सीरीज के दूसरे मैच में भारत ने अपनी विरोधी टीम ऑस्ट्रेलिया को 27 रनों से हरा दिया है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 184 रन बनाए थे. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 185 रन बनाने थे. इसके जवाब में खेलने उतरी टीम ऑस्ट्रेलिया 20 ओवर में केवल 157 रन ही बना सकी। भारत की तरफ से जडेजा ने ऑस्ट्रेलिया के दो विकेट चटकाए।

वहीं इसके साथ-साथ भारत के अन्य बॉलर बुमराह, अश्विन, पांडया और युवराज सिंह ने भी ऑस्ट्रेलिया टीम के एक-एक विकेट चटकाए। भारत की और से हरफनमौला बल्लेबाज विराट कोहली ने नाबाद 59 रन और रोहित शर्मा ने 60 रन बनाए. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारत की शुरुआत अच्छी रही और ओपनर रोहित शर्मा (60 रन) व धवन (42 रन) ने इंडिया को अच्छी शुरुआत दी. धवन को मैक्सवेल ने आउट किया, वहीँ रोहित शर्मा दुर्भाग्पूर्ण तरीके से रन आउट हुए.

इनके अलावा भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी 14 रन बनाकर आउट हुए थे. ऑस्ट्रेलिया की ओर से मैक्सवेल और एंड्र्यू टये ने 1-1 विकेट लिये थे. ऑस्ट्रेलियाई टीम से दिग्गज बल्लेबाज डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ बाहर हो गए हैं, ऐसे में भारत के पास ये मैच जीतने का अच्छा मौका था व भारतीय टीम ने इस मैच में अपनी शानदार जीत दर्ज की. हालाँकि इस मैच पर बारिश का साया भी मंडरा रहा था.