कॉरपोरेट टैक्स में गिरावट का उद्योग जगत ने किया स्वागत, कही यह बात
कॉरपोरेट टैक्स में गिरावट का उद्योग जगत ने किया स्वागत, कही यह बात
Share:

नई दिल्लीः केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मंदी के कारण हो रही आलोचनो के बीच एक बार फिर राहत के पिटारे के साथ सामने आई। इस पिटारे से उन्होंने उद्योग जगत के लिए एक बड़ी राहत का ऐलान किया। वित्त मंत्री ने कॉरपोरेट टैक्स में कमी की घोषणा की। उनके इस ऐलान के बाद शेयर बाजार और उद्योग जगत में सकारात्मक प्रतिक्रिया देखऩे को मिली।

कोटक महिंद्रा की सीईओ आनन्द कोटक से लेकर किरण मजूमदार शॉ ने भी सरकार की इस पहल की तारीफ की है और उम्मीद जताया है कि इन रिफॉर्म से आने वाले समय में देश की आर्थिक वृद्धि की रफ्तार को गति मिलेगी। वित्त मंत्री ने शुक्रवार को जीएसटी परिषद की बैठक से पहले कॉरपोरेट टैक्स में 10-12 फीसद तक की कमी की घोषणा की है। कोटक महिंद्रा बैंक के सीईओ उदय कोटक ने ट्वीट कर लिखा कि, कॉरपोरेट टैक्स को घटाकर 25 फीसद किया जाना बहुत बड़ा रिफॉर्म है।

इससे भारतीय कंपनियां अमेरिका जैसे कम कर वाले देश की कंपनियों के साथ प्रतिस्पर्धा कर पाएंगी। यह इस बात की ओर इशारा करता है कि हमारी सरकार आर्थिक वृद्धि के लिए प्रतिबद्ध है और कर पालन करने वाली कंपनियों को सपोर्ट करती है। यह एक बोल्ड एवं प्रगतिशील फैसला है। बॉयोकॉन की मुखिया किरण मजूमदार शॉ ने भी वित्त मंत्री के फैसले की ट्वीट कर सराहना की है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा है, कंपनी टैक्स रेट को 30 फीसद से घटाकर 25.2 फीसद करने से वृद्धि की रफ्तार बढ़ेगी। यह बड़ा कदम है। इससे विकास और निवेश बढ़ेगा। उन्होंने इस कदम के लिए वित्त मंत्री की प्रशंसा की।

अर्थशास्त्रियों ने केंद्र सरकार को मंदी से निपटने के लिए दी यह सलाह

केंद्र सरकार का बड़ा फैसला, पांच दिन पहले ही अकाउंट में आ जाएगी सैलरी

शेयर बाजार में आई रौनक, 1300 अंक बढ़कर खुला सेंसेक्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -