उद्योगपतियों ने सरकार के जम्मू-कश्मीर पर फैसले का स्वागत किया
उद्योगपतियों ने सरकार के जम्मू-कश्मीर पर फैसले का स्वागत किया
Share:

मुंबईः केंद्र सरकार द्वारा सोमवार को जम्मू-कश्मीर से संबंधित धारा 370 को खत्म करने के कदम का स्वागत किया है। उद्योग जगत ने कहा कि इसके हटने से राज्य के लोगों को भी देश के अन्य नागरिकों की तरह समान अवसर उपलब्ध होंगे और विकास कार्यों में तेजी आयेगी। उद्योग जगत ने कहा है कि अनुच्छेद 370 को हटाने के साथ ही बीजेपी सरकार ने अपने एक अहम् चुनावी वादे को पूरा कर दिया है।

देश के प्रमुख उद्योग मंडल पीएचडी चैंबर आफ कामर्स एण्ड इंडस्ट्री के अध्यक्ष राजीव तलवार ने बताया कि बिल्कुल, इसके हटने से जम्मू कश्मीर में बड़ी मात्रा में निवेश का रास्ता खुलेगा।’’ भाजपा ने लोकसभा चुनाव के वक्त इसे अपने घोषणापत्र में शामिल किया था। इसलिये इसे देश के बहुमत का समर्थन प्राप्त है। उन्होंने कहा कि सरकार का यह स्टेप जम्मू और कश्मीर के लोगों के विकास के लिये बढ़िया कदम है। आरपीजी एंटरप्राइजेज के चीफ हर्ष गोयनका ने भी कदम का सर्पोट करते हुए कहा कि इसे ऐतिहासिक पखवाड़ा बताया।

उन्होंने लिखा- 22 जुलाई चंद्रयान- 2 मिशन, 28 जुलाई तीन तलाक खत्म और पांच अगस्त अनुच्छेद 370 खत्म। उन्होंने कहा, ऐतिहासिक दिन। एक झंडा। एक राष्ट्र। एक संविधान। महिंद्रा समूह के चीफ आनंद महिंद्रा ने संसद में हुए घटनाक्रमों से पहले ट्वीट में लिखा- इस सोमवार को सिर्फ रोज की सोमवार की सुबह की तरह नहीं देखा जा सकता। महिंद्रा ने कहा, पूरा देश कश्मीर पर निर्णय का वेट कर रहा है। हम सभी की सुरक्षा की केवल प्रार्थना कर सकते हैं। साथ ही ऐसे रिजल्ट की आशा कर सकते हैं जो देश को मजबूत और भविष्य को और ज्यादा पोजीटिव बनाएगा।

अर्थव्यवस्था में जान डालने के लिए कल से मीटिंग शुरू करेंगी वित्त मंत्री

पेट्रोल के मूल्य में आई कमी,जाने नई कीमत

CII ने सरकार से 5जी स्पेक्ट्रम का बेस प्राइस कम रखने का आग्रह किया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -