उद्योग जगत ने बैंकों में बढ़ती धोखाधड़ी पर चिंता जताई
उद्योग जगत ने बैंकों में बढ़ती धोखाधड़ी पर चिंता जताई
Share:

नई दिल्ली : पंजाब नेशनल बैंक में हुई बड़ी धोखाधड़ी के बाद देश का उद्योग जगत चिंता में पड़ गया है.उद्योग मंडल ऐसोचैम ने धोखाधड़ी करने वालों के खिलाफ त्वरित और कड़ी कारवाई करने के साथ ही बैंकों में जोखिम प्रबंधन प्रणाली (रिस्क मैनेजमेंट सिस्टम) को और बेहतर बनाने पर जोर दिया है.

उल्लेखनीय है कि सार्वजनिक क्षेत्र के पंजाब नेशनल बैंक में 1.77 अरब डॉलर (करीब 11,400 करोड़ रुपये) का घोटाला सामने आया है . इसके बाद उद्योग मंडल ऐसोचैम ने कहा है कि सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों में धोखाधड़ी का कितना जोखिम है. पीएनबी की यह घटना आँखें खोलने वाली है.खामी रहित प्रबंधन प्रणाली से देश अभी बहुत दूर है .संगठन ने इस धोखाधड़ी की कड़ी निंदा कर सरकारी एजेंसियों की त्वरित कारवाईको सही बताया.

बता दें कि फिक्की अध्यक्ष राजेश शाह ने धोखाधड़ी करनेवालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की, वहीं फिक्की और ऐसोचैम ने बैंकिंग तंत्र में जोखिम प्रबंधन का गहराई से विश्लेषण करने पर जोर दिया. दोबारा ऐसी घटना की पुनरावृत्ति नहीं होने की भी बात कही गई .उद्योग मंडल ने उद्योगों की स्वतंत्रता की वकालत की लेकिन अवैध और अनुचित तरीके से व्यापार करने का समर्थन नहीं किया.

यह भी देखें

घोटालों से कांग्रेस-बीजेपी कमा रही है- सीएम

एनडीए की सरकार में हुआ 5 हज़ार करोड़ का घोटाला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -