क्या चीन से कारोबार खत्म करने वाली कंपनी करेगी पंजाब में निवेश ?
क्या चीन से कारोबार खत्म करने वाली कंपनी करेगी पंजाब में निवेश ?
Share:

भारत के राज्य पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने उद्योगपतियों को अगले कुछ दिनों में उद्योगों के सौ प्रतिशत खोलने में राज्य सरकार का सहयोग देने का भरोसा दिया है. उन्होंने विश्वास जताया कि चीन छोडने वाले उद्योग पंजाब में इकाइयां स्थापित करने में भरोसा जताएंगे. उन्होंने कहा कि इन उद्योगपतियों को आकर्षित करने में पंजाब सफल होगा.

कोरोना संक्रमितों की सर्जरी करना हो सकता है नुकसान दायक, जा सकती है मरीज की जान

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि सूबे में औद्योगिक इकाइयां स्थापित करने और निवेश के संबंध मेें उनकी सरकार पहले से ही कई मुल्कों के संपर्क में है. कैप्टन अमरिंदर सिंह शुक्रवार को औद्योगिक दिग्गजों से ‘कोविड लॉकडाउन के बाद पंजाब की अर्थ व्यवस्था की बहाली के लिए कार्य योजना’ विषय पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत कर रहे थे. इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड 19 के लॉकडाउन के बाद राज्य की अर्थव्यवस्था की बहाली के लिए उद्योगपतियों के सुझावों को ध्यान रखा जा रहा है.साथ ही उन्होंने पंजाब के विकास में उद्योगों द्वारा निभाई जा रही भूमिका और इस कठिन समय में भी आम कारोबार को बहाल करने के लिए उनके निरंतर प्रयासों का जिक्र किया. उन्होंने महामारी की मुश्किलों के बावजूद औद्योगिक गतिविधियां फिर से शुरू करने के लिए उद्योगपतियों का धन्यवाद किया.

व्हाइट हाउस से आई रिपोर्ट्, हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन की खुराक लेकर अच्छा महसूस कर रहे हैं ट्रम्प

अपने बयान में कैप्टन ने बताया कि सूबे में 78 प्रतिशत औद्योगिक गतिविधियां बहाल हो चुकी हैं और 68 प्रतिशत प्रवासी मजदूरों ने यहीं रुकने का फैसला लिया है. उन्होंने उद्योग विभाग को कारोबार को आसान बनाने और जरूरी मंजूरी की प्रक्रिया में तेजी लाने के आदेश दिए ताकि लॉकडाउन की बंदिशों के बीच उद्योग को फिर से पटरी पर लाया जा सके. वही, उद्योग मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने बताया कि बड़ी संख्या में कामगारों ने पंजाब में ही रुकने का फैसला लिया है. इसके साथ ही बड़ी संख्या में उद्योगों के खुल जाने के चलते और भी बहुत से मजदूर वापस आना चाहते हैं. उन्होंने बताया कि दूसरे राज्यों से प्रवासी मजदूरों को लाने के लिए रेलगाड़ियों की व्यवस्था के उद्देश्य से राज्य सरकार ने केंद्र सरकार से सिफारिश की है.

सीएम नीतीश का बड़ा ऐलान, मजदूरों को क्वारंटाइन केंद्र में रहना होगा अलग

सीएम गहलोत का बड़ा बयान, राज्य में रहेगा नए तरीके का लॉकडाउन

दिल्ली से हरियाणा में नहीं मार पाएंगे एंट्री, गृह मंत्री ने बोली यह बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -